×

लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, अब तक 289 गिरफ्तार, 373 वाहन..

कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है, लेकिन लोग अपनी गैर जिम्मेदाराना हरकत से बाज नही आ रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है।

suman
Published on: 5 April 2020 4:41 AM GMT
लॉकडाउन तोड़ने वालों के खिलाफ पुलिस सख्त, अब तक 289 गिरफ्तार, 373 वाहन..
X

नोएडा कोरोना के चलते पूरे देश में लॉकडाउन है, लेकिन लोग अपनी गैर जिम्मेदाराना हरकत से बाज नही आ रहे हैं। गौतमबुद्ध नगर पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने बताया कि जनपद गौतमबुद्ध नगर में लॉकडाउन का कड़ाई से अनुपालन कराया जा रहा है। इसको ना मानने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने बताया कि 3 अप्रैल 2020 तक 33426 वाहनों को चेक किया गया, जिनमें से 4740 वाहनों का चालान किया गया और 373 वाहनों को सीज किया गया।

507 एफआईआर दर्ज

इसके अतिरिक्त निषेधाज्ञा के उल्लंघन पर 507 एफआईआर दर्ज की गई और 289 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया। जो लोग दोषी है उनसे 85,200 रुपये का जुर्माना वसूल किया गया। आवश्यक वस्तु अधिनियम के अंतर्गत 3 मामले दर्ज किए गए और इस संबंध में 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

यह पढ़ें...US एक्सपर्ट ने कहा- कोरोना से लड़ने में पिछड़ गए ट्रंप, की चीन की तारीफ

जनपद की सभी सीमाएं सील

पुलिस कमिश्नर ने बताया, जनपद की सभी सीमाएं सील हैं और विभिन्न स्थानों पर कुल 132 बैरियर लगाकर आने-जाने वाले व्यक्तियों व वाहनों की सघन चेकिंग की जा रही है। केवल आवश्यक सेवाओं से जुड़े वाहनों व व्यक्तियों को ही आवागमन में छूट दी गई है। उन्होंने जनपद वासियों से अनुरोध किया है कि वे लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का कड़ाई से पालन करें और अपने-अपने घरों में ही रहें, जब तक बहुत जरूरी न हो, घर से बाहर न निकलें और ना ही कहीं पर भी भीड़ लगाएं।

यह पढ़ें...कोरोना: हॉटस्पॉट इलाकों के लिए ICMR की एडवाइजरी, एंटीबॉडी ब्लड टेस्ट की दी सलाह

विशेष नजर

उन्होंने आगाह किया कि जनपद में भारी सुरक्षा बल तैनात है और लगातार पेट्रोलिंग की जा रही है। इसके अतिरिक्त संवेदनशील व भीड़भाड़ के संभावित क्षेत्रों में विशेष नजर रखी जा रही है और इस कार्य में ड्रोन की मदद भी ली जा रही है। यदि कोई व्यक्ति लॉकडाउन और निषेधाज्ञा का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उसके विरूद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।

suman

suman

Next Story