लॉकडाउन में 3 घंटों की छूट: यहां उमड़ी इतनी भीड़, नजारा देख रह जाएंगे दंग

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का एलान किया है, जिसके बाद से राज्य सरकारें और जिला प्रशासनइस बात का ख़ास ध्यान रखा रहा है कि कोई लॉक डाउन का उल्लंघन करें। हालाँकि जरुरी सामान लेने को लेकर लोगों को छूट भी मिली, लेकिन इस कुछ घंटों की छूट के दौरान इस कदर भीड़ उमड़ आ रही है कि लॉक डाउन बेअसर साबित हो रहा है।

शामली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का एलान किया है, जिसके बाद से राज्य सरकारें और जिला प्रशासनइस बात का ख़ास ध्यान रखा रहा है कि कोई लॉक डाउन का उल्लंघन करें। हालाँकि जरुरी सामान लेने को लेकर लोगों को छूट भी मिली, लेकिन इस कुछ घंटों की छूट के दौरान इस कदर भीड़ उमड़ आ रही है कि लॉक डाउन बेअसर साबित हो रहा है। अब ऐसे में इस महामारी से कैसे निपटा जाएं और इसे बढ़ने से रोका जाएं।

शामली में लॉकडाउन विफल:

दरअसल, उत्तर प्रदेश के शामिल जिले में भारत लॉकडाउन बेअसर साबित हो रहा है। यहां पर जिला प्रशासन ने फल- सब्जी एवं खाने पीने की वस्तुओं की खरीदारी के लिए सुबह 6:30 से 9:30 तक 3 घंटों की छूट लोगों को दी है। जिसमें वह अपनी जरूरतों का सामान सुबह 6:30 से 9:30 तक खरीद सकते हैं लेकिन जिला प्रशासन द्वारा लोगों को दी गई है छूट घातक साबित हो सकती है।

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में भी कमाएं पैसे, बस करना होगा ये आसान काम…

3 घंटे की छूट का लोग उठा रहे गलत फायदा:

इस छूट में सब्जी मंडी में एकाएक भीड़ लगी हुई है और जहां तक देखो वहां तक लोगों की भीड़ जमा है और एक एक दुकान पर 15 दिन 15 से 20 लोग खड़े हुए हैं । यही हाल शामली जनपद की सड़कों का भी है, यहां पर लोग अपने वाहनों को लेकर सड़कों पर सरपट दौड़ रहे हैं।न तो कोई पुलिसकर्मी इनको रोक रहा है और नहीं लोग खुद ही रुक रहे हैं। जिन्हें आवश्यक काम है वह तो बाहर निकल रहे हैं लेकिन जिन्हें काम भी नहीं है, वह लोग भी अपने घरों से बाहर निकल रहे हैं।

बाजारों में लग रही भीड़

शामली की अनाज मंडी की अगर बात करें तो हर तरफ भीड़ का आलम है। जहां तक नजर जाए, वहां तक भीड़ ही भीड़ है और उस भीड़ को हटाने के लिए न कोई पुलिसकर्मी वहां पर मौजूद है, ना ही कोई भी प्रशासन का नुमाइंदा। लोग 1-1 दुकान पर घंटो घंटो खड़े होकर सामान की खरीदारी कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें: मिलेगा फ्री खाना: इस नंबर पर करें कॉल, घर तक आएगा भोजन

लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने की जरूरत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कोरोना के खात्मे को लेकर बढ़ाया गया लॉकडाउन का कदम शामली प्रशासन की वजह से विफल साबित हो सकता है।ऐसे में लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने की जरूरत है। शामली के बाजारों में इस तरह से भीड़ इकट्ठा होना और लोगों का सड़कों पर सरपट दौड़ना जनता ही नहीं अपितु पूरे देश के लिए घातक सिद्ध हो सकता है,लिहाजा इस पर अंकुश लगाने की जरूरत है।

इस बारे में दुकानदार विजय कुमार का कहना है कि सुबह 6:30 से 9:30 बजे तक की दुकान खुलवा रखी है। लोग सामान लेने के लिए आ रहे हैं। भीड़ लगती है लेकिन हम लोगों को कैसे रोक सकते हैं।

ये भी पढ़ें: कोरोना मरीज 7 दिनों में ठीक: केरल में ऐसा इलाज, रोगियों को मिल रही जल्द राहत

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App