×

लॉकडाउन के बीच योगी के मंत्री की अनूठी पहल, एक फ़ोन पर ऐसे पहुंचा रहे मदद

प्रदेश सरकार में विधि मंत्री बृजेश पाठक ने एक नई पहल की है। उन्होंने कोरोना संकट से जूझ रहे अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नम्बर पर किसी भी वक्त फोन कर कोई भी मदद मांगी जा सकती है।

Aditya Mishra
Published on: 27 March 2020 10:36 AM GMT
लॉकडाउन के बीच योगी के मंत्री की अनूठी पहल, एक फ़ोन पर ऐसे पहुंचा रहे मदद
X

लखनऊ: प्रदेश सरकार में विधि मंत्री बृजेश पाठक ने एक नई पहल की है। उन्होंने कोरोना संकट से जूझ रहे अपनी विधानसभा क्षेत्र के लोगों के लिए एक हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। इस नम्बर पर किसी भी वक्त फोन कर कोई भी मदद मांगी जा सकती है।

विधि मंत्री ब्रजेश पाठक के आवास पर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है जिसमें खाने-पीने की चीजों के अलावा मेडिकल से संबंधित कई अन्य जरूरतों को पूरा किया जा सकेगा। ब्रजेश पाठक लखनऊ की मध्य विधानसभा क्षेत्र से विधायक है और इस समय योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री के पद पर काम कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें...क्या अब इनका प्लाज्मा बचाएगा, कोरोना पीड़ितों की जान!

इसके पहले वह लोकसभा और राज्य सभा के सांसद भी रह चुके हैं बृजेश पाठक ने कंट्रोल रूम के लिए एक नंबर दो नंबर जारी किए हैं जिन पर आप किसी भी वक्त आप फोन कर मदद मांग सकते हैं।

पाठक ने यह कंट्रोल रूम अपने घर पर ही बनाया हुआ है। जहां पर उनके स्टाफ के लोग काम कर रहे हैं। पाठक के इस कदम को काफी अच्छा माना जा रहा है।

हेल्पलाइन के लिए जारी किए गए नंबर पर फोन करने पर कैबिनेट मंत्री बृजेश पाठक खुद फोन उठाकर उनसे बात करते हैं। और जरूरत के सामान के बारे में फ़ोन लगाने वाले से पूछते हैं। लखनऊ मध्य क्षेत्र विधानसभा के लोग अपने जनप्रतिनिधि को इस नंबर पर फोन कर सकते हैं।

0522-2239999, 7007842947 पर करें फोन।

कोरोना के चपेट में पूरा अमेरिका, जॉबलेस लोगों ने किया भत्‍ते का आवेदन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story