लॉकडाउन: UP परिवहन निगम ने बसों के संचालन पर 3 मई तक लगाई रोक

लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ने के साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अपनी सभी तरह की बस सेवाओं के संचालन पर लॉक डाउन की अवधि तक के लिए रोक लगा दी है।

मेरठ: लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ने के साथ ही उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने अपनी सभी तरह की बस सेवाओं के संचालन पर लॉक डाउन की अवधि तक के लिए रोक लगा दी है। परिवहन निगम के प्रबंध निदेशक डॉ राज शेखर ने बताया है कि अब, चूंकि लॉक डाउन की अवधि 3 मई तक बढ़ गई है, इसलिए यूपीएसआरटीसी 3 मई तक “नो बस ऑपरेशंस” निर्देशों का भी विस्तार कर रहा है।

ये भी पढ़ें:  Covid-19 से दुनियाभर में तबाही, अब इस देश में मिले 6 कोरोना वायरस

प्रबंध निदेशक के अनुसार लॉक डाउन अवधि के दौरान सभी प्रकार के बस संचालन निलंबित रहेंगे। डॉ. राज शेखर ने बताया कि COVID 19 से लड़ने के लिए जिला प्रशासन द्वारा इमरजेंसी ऑपरेशन्स के लिए आवश्यक बसें ही जिला प्रशासन को लिखित मांग पर उपलब्ध होंगी। प्रबंध निदेशक के अनुसार उत्तर प्रदेश परिवहन निगम ने डिपो और कार्यशालाओं में कम से कम संभव मैन पावर को बनाए रखने और नियमित रूप से और आवश्यकता पड़ने पर परिचालन के लिए निर्देश दिया है। उन्होंने बताया कि एक सप्ताह के बाद स्थिति का फिर से मूल्यांकन किया जाएगा और समय-समय पर सरकार से दिशा-निर्देश प्राप्त होते ही उचित निर्णय/कार्रवाई की जाएगी।

ये भी पढ़ें:  कोरोना: डेड बॉडी से भी फैलता है वायरस? वैज्ञानिकों ने किया ये बड़ा दावा

इस बीच, डिपो और सभी बस स्टेशनों पर सभी बसों को नियमित रूप से साफ किया जा रहा है और यूपीएसआरटीसी आवश्यकता पड़ने पर COVID 19 को प्रभावी ढंग से संभालने के लिए सभी संभव उपाय कर रहा है।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

ये भी पढ़ें: Covid19: लोगों की मदद के लिए जीवन भर की पूंजी नीलाम कर रही हैं ये बॉलीवुड सिंगर

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App