आतंकी टिड्डियों की टोली: किया अब इस शहर पर हमला, लोगों के बीच दहशत

आम तौर पर देखा जाता है कि होली के मौके पर रंगों में सराबोर होलियारों की टोली देखने के लिए लोग अपने घरो से निकल आते है, लेकिन टिड्डियों की इस टोली को देखकर लोग अपने घरों में छिप जा रहे है।

Published by Roshni Khan Published: June 10, 2020 | 2:02 pm
Modified: June 10, 2020 | 3:04 pm

प्रयागराज: आम तौर पर देखा जाता है कि होली के मौके पर रंगों में सराबोर होलियारों की टोली देखने के लिए लोग अपने घरो से निकल आते है, लेकिन टिड्डियों की इस टोली को देखकर लोग अपने घरों में छिप जा रहे है। जी हां, हम बात कर रहे हैं सरहद पार पाकिस्तान से आये टिड्डियों के झुंड की जो इस वक़्त हमारे देश में दहशत फैलाने का काम कर रहे है।

ये भी पढ़ें:भारत-चीन मामले में राहुल को इस BJP नेता का जवाब, कहा- हां, चीन ने किया है कब्जा’

टिड्डियों का ये झुंड ठीक उसी तरह बिना रोक टोक हमारे देश की सरहदों को पार करके घुस आए है, जैसे आये दिन सरहद पार से आतंकवादी आ जाते है। इन टिड्डियों और आतंकवादियों में कुछ खासा फर्क नहीं है क्योंकि आतंकी एक तरफ जहां जनहानि कर आतंक फैलाने का काम करते है, तो वहीं टिड्डियों का ये झुंड हमारे देश के किसानों के जीवन-यापन का एक मात्र सहारा अनाज की फसलों को बर्बाद करके किसानों में दहशत फैलाने का काम कर रहे है। पिछले काफी दिनों से टिड्डियों का ये झुंड देश के अलग-अलग हिस्सों में किसानों की फसलों को बर्बाद कर रहे है।

ये भी पढ़ें:GOLD सस्ता हो रहा: बहुत कम हो रहे दाम, बस आज खरीदने के लिए रहें तैयार

हालांकि इसके लिए सरकार की तरफ से अलर्ट जारी कर दिया गया था और इससे निपटने के लिए हर शहर में सचल दस्ते भी बनाये गए है जो टिड्डियों द्वारा फसलों को नुकसान से बचाने का काम कर रहे है। टिड्डियों का ये झुंड अब प्रयागराज में भी अपनी दस्तक दे चुका है जिससे यहां के किसानों में दहशत है। जिले के कई ग्रामीण इलाकों में टिड्डियों के झुंड को देखा गया है। जहाँ के किसानों ने प्रशासन से अपनी फसलों को बचाने की गुहार लगाई है। प्रयागराज के कोरांव और करछना इलाके में प्रशासन के द्वारा कीटनाशक दवाईयों का छिड़काव किया गया तो वहीं ग्रामीणों ने थाली बजाकर टिड्डियों को भगाने का प्रयास किया।

मनीष वर्मा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App