लागू होने के 24 घंटे के अंदर ही VHP ने आचार संहिता की उड़ाई धज्जियां

चुनाव आचार सहिंता लागू हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते है, लेकिन उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस के सामने इसकी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यहां विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर जमकर नारेबाजी की।

शाहजहांपुर: चुनाव आचार सहिंता लागू हुए अभी 24 घंटे भी नहीं बीते है, लेकिन उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में पुलिस के सामने इसकी जमकर धज्जियां उड़ाई गईं। यहां विश्व हिंदू परिषद ने कलेक्ट्रेट परिसर के गेट पर जमकर नारेबाजी की। साथ ही कार्यकर्ताओं ने झंडे भी लहराए।

विश्व हिंदू परिषद की मांग है कि कब्रिस्तान के दूसरी तरफ गेट खोला जा रहा है। दूसरी तरफ हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। इसलिए गेट को रूकवाया जाए। ऐसी 11 मांगों को लेकर आदर्श आचार संहिता की धज्जियां उड़ाकर जमकर धरना प्रदर्शन किया और पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना देखता रहा है, लेकिन धरना खत्म होने के बाद जिला प्रशासन कार्रवाई की बात कर रहा है।

यह भी पढ़ें…..इस पार्टी के नेता ने फेसबुक पर लाइव होकर खरीदा ड्रग्स, फिर पुलिस कमिश्नर से की शिकायत

चुनाव आयोग ने रविवार को आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू कर दी थी। साथ ही लोकसभा चुनाव की तारीख का भी ऐलान कर दिया गया, लेकिन यूपी के शाहजहांपुर में आज जिला कलेक्ट्रेट गेट पर विश्व हिंदू परिषद ने अपनी 11 मांगो को लेकर धरना प्रदर्शन किया। दर्जनों कार्यकर्ताओं ने हाथों मे झंडे लेकर कलेक्ट्रेट परिसर का गेट बंद कर दिया। उसके बाद जमकर नारेबाजी की और झंडे भी लहराए। जबकि आदर्श आचार सहिंता और धारा 144 लागू की जा चुकी है जिसकी विश्व हिंदू परिषद ने जमकर धज्जियां उड़ाई।

यह भी पढ़ें…..बंदूक का जबाब ‘हॉकी स्टिक’ से देने को तैयार हैं नक्सल प्रभावित बेटियां

जहां धरना प्रदर्शन हो रहा था उस रास्ते से डीएम और एसपी की भी गाड़ी गुजरी थी, लेकिन किसी ने उनको रोकने की कोशिश नहीं की। उसके बाद अपनी मांगों को लेकर विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष राजेश अवस्थी ने एसपी सिटी को ज्ञापन दिया।

यह भी पढ़ें…..खत्‍म हुई सोनाली बोस की फिल्म ‘द स्‍काई इज पिंक’ की शूटिंग

उनकी मांगे हैं कि एक कब्रिस्तान बन रहा है। उसका गेट दूसरी तरफ खोला जा रहा है। जिस ओर गेट लगाया जा रहा है। उधर हिंदू समुदाय के लोग रहते हैं। इसलिए वहां पर गेट खोलने का कोई औचित्य नहीं बनता है। एक स्कूल की दीवार पर देवी देवताओं के चित्र बने थे। दीवार पर वंदे मातरम भी लिखा था। लेकिन वहां की प्रिंसिपल ने चित्र और वंदे मातरम को मिटवा दिया है। ऐसे में उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए। साथ ही अवैध रूप से मदरसा बन रहा है। उस पर तत्काल रोक लगे। ऐसी 11 मांगो को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने एसपी सिटी को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की है।

यह भी पढ़ें…..विमान हादसा: मृतकों में UNDP की सलाहकार शिखा गर्ग समेत तीन भारतीय भी

सिटी मजिस्ट्रेट अरविंद कुमार ने बताया कि विश्व हिंदू परिषद का मांगो को लेकर प्रस्तावित धरना था। लेकिन आदर्श आचार संहिता लागू हो चुकी है। ऐसे में आदर्श आचार संहिता की सुसंगत धाराओं मे कार्रवाई की जाएगी।