×

यहां फूल में भगवान गणेश, सभी हुए हैरान, दर्शन के लिए लोगों का उमड़ा हुजूम

कहते हैं फूलों के बिना भगवान की पूजा अधूरी होती है, इसलिए भक्त भगावन को खुश करने के लिए पूजन सामग्री में फूलों को सबसे पहले वरीयता देता है।

Ashiki
Published on: 6 Jun 2020 4:31 AM GMT
यहां फूल में भगवान गणेश, सभी हुए हैरान, दर्शन के लिए लोगों का उमड़ा हुजूम
X

हरदोई: कहते हैं फूलों के बिना भगवान की पूजा अधूरी होती है, इसलिए भक्त भगावन को खुश करने के लिए पूजन सामग्री में फूलों को सबसे पहले वरीयता देता है। लेकिन सोंचिये जरा अगर भगवान खुद फूलों के रूप में उत्पन्न हो जाएं तो... जी हां, दरअसल एक युवक के घर के लान में लगे एक पेड़ में भगवान गणेश की आकृति के समान एक फूल निकला। जैसे ही यह जानकारी लोगों को मिली तो युवक के घर भीड़ उमड़ पड़ी।

ये भी पढ़ें: सियासी तूफान! BJP से बगावत कर सकते हैं सिंधिया, उपचुनाव से पहले उठाया ये कदम

आज के वैज्ञानिक युग मे भले ही लोग ऐसी घटनाओं को अंधविश्वास से जोड़कर देखते हो लेकिन प्रकृति कब क्या नमूना दिखा दे इसकी कोई जानकारी किसी को नही होती। इसकी जानकारी तभी होती है जब दृश्य सामने आता है। और ऐसे दृश्य जब सामने आते हैं, तो अंधविश्वास बताने वाले भी अचरज में पड़ जाते हैं। और प्रकृति के आगे नतमस्तक हो जाते हैं। साथ ही मानने को तैयार हो जाते है कि आखिर प्रकृति है कोई भी दृश्य दिखा सकती है।

ये भी पढ़ें: Live: UP में टूटा कोरोना के नए मामलों को रिकाॅर्ड, डेथ रेट में दिल्ली-मुंबई से आगे ये शहर

फूल की आकृति उभरी गणेश प्रतिमा की तरह

ऐसा ही दृश्य कोतवाली शहर के मोहल्ला सुभाषनगर में देखने को मिला। मोहल्ले में उस समय चर्चा शुरू हो गयी जब यहां के निवासी आदित्य पुत्र जयकरन के मकान में लगी फुलवारी में एक पौधे से गणेश जी के आकार का फूल खिला। पहले तो इसे घर वालों ने देखा तो हैरत में पड़ गए। इसके बाद इसकी चर्चा शुरू हो गयी तो फूल में गणेश की आकृति देखने वालों की भीड़ लगने लगी। जैसे ही यह खबर आम हुई कई मोहल्ला वासी एकत्र हुए और गणेश जी के आकार वाले फूल के दीदार के लिए होड़ लग गयी।

फूल पर उभरी गणेश आकृति देखने के लिए हर कोई दौड़ने लगा

सुबह से आदित्य के घर इस फूल को देखने वालों का हुजूम उमड़ा है। हालांकि इसको लोग पहले सामान्य फूल समझ रहे थे लेकिन जैसे ही इसकी चर्चा हुई तो फिर हर कोई फूल पर उभरी गणेश आकृति देखने के लिए दौड़ने लगा। आदित्य के घर के लान मे जमीन में उगे इस फूल को देखने वालों की भीड़ उमड़ी है क्योंकि अभी तक इस प्रकार के फूल को किसी ने नहीं देखा है जिसकी आकृति गणेश आकृति के समान हो।

रिपोर्ट: मनोज

ये भी पढ़ें: प्रकृति का अंधाधुंध दोहन बना खतरा, यूपी में इन अहम मुद्दों पर हुई ख़ास चर्चा

Ashiki

Ashiki

Next Story