मर्जी के बगैर घरवालों ने तय कर दी शादी, 12 जून को आनी थीं बारात, तभी हुआ ये

मंगलवार को बिठूर थाने में एक प्रेमी जोड़ा पहुंचा और पुलिस कर्मियों से मिन्नतें करने लगा कि सर हमारी शादी करा दो वर्ना हम दोनों सुसाईड कर लेंगे। प्रेमी युगल की ये फरियाद सुनकर पुलिस भी सकते में आ गई।

Aditya Mishra
Published on: 29 May 2019 5:48 AM GMT
मर्जी के बगैर घरवालों ने तय कर दी शादी, 12 जून को आनी थीं बारात, तभी हुआ ये
X

कानपुर: मंगलवार को बिठूर थाने में एक प्रेमी जोड़ा पहुंचा और पुलिस कर्मियों से मिन्नतें करने लगा कि सर हमारी शादी करा दो वर्ना हम दोनों सुसाईड कर लेंगे। प्रेमी युगल की ये फरियाद सुनकर पुलिस भी सकते में आ गई।

पुलिस ने पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए दोनों पक्षो के परिजनों को थाने बुलाया। लड़की के परिजन इस शादी के लिए राजी नहीं थे क्योंकि 12 जून को लड़की की बारात आने वाली थी।

जब प्रेमी युगल साथ जीने और मरने की जिद पर अड़ गए तो दोनों पक्ष इस शादी के लिए राजी होना पड़ा। पुलिस ने फटाफट शादी की तैयारियां कराई और थाने में बने शिव मंदिर में दोनों की शादी करा दी।

शादी करने के बाद थाने के अंदर फोटो खींचाते प्रेमी युगल

ये भी पढ़ें...जीआरपी सिपाही रोजाना करता है हफ्ता वसूली, प्रशासन खामोश

ये है पूरा मामला

बिठूर थाना क्षेत्र स्थित लक्ष्मणपुर गंभीरपुर में रहने वाले रंजीत राजपूत का गांव में रहने वाली निशा राजपूत से अफेयर था। रंजीत और निशा की दोस्ती पांच साल पहले हुई थी और कुछ समय बाद उनकी ये दोस्ती प्यार में बदल गई।

दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे लेकिन निशा के परिजनों को ये संबंध मंजूर नहीं था। निशा के परिजनों ने उस पर घर से बाहर निकलने पर पाबंदी लगा दी।

निशा के परिजनों ने उसकी शादी शादी चौबेपुर में तय कर दी थी। 12 जून को निशा की बारात आनी थी पूरा परिवार शादी की तैयारियों में जुटा था। शादी के कार्ड भी बटने शुरू हो गए थे ,लेकिन निशा को ये रिश्ता मंजूर नहीं था।

ये भी पढ़ें...कानपुर: हाईवे पर ट्रक और वैन की टक्कर में 3 की मौत ,चार की हालत गंभीर

उसने प्रेमी के साथ घर से भागने का प्लान तैयार किया। 24 मई को दोनों घर वालों को चकमा देकर भाग गए, पूरे गांव में ये खबर आग की तरह फैल गई। दोनों परिवारों के लोग एक दूसरे पर आरोप लगाने लगे।

मंगलवार की शाम को प्रेमी जोड़ा अचानक बिठूर थाने पहुंचा और पुलिस कर्मियों से पूरी दांस्ता बयां की। दोनों की बाते सुनकर पुलिस का भी दिल पसीज गया और दोनों पक्षों बुलाकर पंचायत कराई। जब दोनों पक्ष राजी हो गए तो पूरे मंत्रोचारण के साथ दोनों की शादी कराई और नव दंपति को आशीर्वाद दिया।

बिठूर थानाध्यक्ष विनोद कुमार सिंह के मुताबिक लड़की और लड़का एक ही कास्ट के थे । दोनों बालिग थे और शादी करना चाहते थे। दोनों पक्षों ने आपस मे बात की और इस शादी के लिए राजी हो गए थे।

ये भी पढ़ें...IIT कानपुर दक्षिण एशिया के लघु एवं मध्यम उपक्रमों में करेगा मदद

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story