प्रेमी जोड़े ने लखीमपुर दहलाया: इश्क के लिए किया ऐसा, जिले भर में हो रही चर्चा

मृतक युवक ने पहले अपनी प्रेमिका रेखा कश्यप को कनपटी में सटाकर गोली मारी गोली नाजायज 315 बोर तमंचा से गोली मारी गई है, जिससे लड़की के कनपटी से सिर में गोली आर पार हो गई और मौके पर ही मौत हो गई।

Ashiki
Published on: 6 Jan 2021 4:41 PM GMT
प्रेमी जोड़े ने लखीमपुर दहलाया: इश्क के लिए किया ऐसा, जिले भर में हो रही चर्चा
X
प्रेमी जोड़े ने लखीमपुर दहलाया: इश्क के लिए किया ऐसा, जिले भर में हो रही चर्चा

मैगलगंज खीरी: सीतापुर के महोली थाना क्षेत्र के कचूरा गांव निवासी प्रेमी युगल पवन चौबे (उम्र 20 वर्ष) ने रेखा कश्यप (उम्र 18 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी। उसके बाद अपने सर में भी गोली मारकर की आत्महत्या कर ली। दोनों की मौके पर ही मौत हो गयी। प्रेमी युगल 2 दिन पहले घर से लापता थे। लड़की के पिता संतोष ने चार लोगों के ऊपर अपहरण का महोली थाने में केस दर्ज कराया था।

मंगलवार से थे लापता

मृतक प्रेमी युगल एक ही गांव सीतापुर जिला के कचूरा गांव के निवासी थे मंगलवार को सुबह से लापता हुए थे काफी खोजबीन के बाद जब लड़की का कुछ पता नहीं चला तो लड़की के पिता संतोष ने महोली कोतवाली में अपहरण की तहरीर दी जिस पर महोली में चार लोगों के खिलाफ लड़की को बहला फुसला कर भगा ले जाने का मुकदमा दर्ज किया गया था। महोली थाना प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया की पिता ने तहरीर देकर गांव के ही 4 लोगों पर अपहरण करने की तहरीर दी थी जिस पर मुकदमा पंजीकृत किया गया था लेकिन आज सुबह दोनों के मृत होने की जानकारी मिली तो पूरी फोर्स के साथ में मौके पर पहुंचा हूं और जांच पड़ताल कर रहा हूं।

ये भी पढ़ें: अनाथों के खिले चेहरे: स्कार्ड संस्था की नेकी, राजधानी में बेसहारों का बने सहारा

मैगलगंज थाना क्षेत्र के खखरा गांव में स्थित किसान बाजार के निकट तकरीबन 100 मीटर की दूरी पर रेलवे ट्रैक के किनारे दोनों प्रेमी युगल आपस में लिपटे हुए मृत अवस्था में पाए गए हैं। मृतक युवक ने पहले अपनी प्रेमिका रेखा कश्यप को कनपटी में सटाकर गोली मारी गोली नाजायज 315 बोर तमंचा से गोली मारी गई है, जिससे लड़की के कनपटी से सिर में गोली आर पार हो गई और मौके पर ही मौत हो गई।

जेब से एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ

बाद में युवक ने भी अपनी कनपटी पर तमंचा लगाकर गोली दाग ली जिससे उसकी मौत हो गई मौके पर दगा हुआ खोखा बगल में ही पड़ा था दूसरी गोली युवक ने अपने सर में सटाकर मारी और युवक के बीच सर में गोली आर पार हो गई और लड़की के ऊपर ही गिर गया मृतक युवक के हाथ में 315 बोर का तमंचा हाथ में ही था तमंचा सहित लड़की के ऊपर गिर गया ऐसा प्रतीत हो रहा था खीरी पुलिस के अनुसार लड़के की तलाशी जब पुलिस और फॉरेंसिक टीम के द्वारा ली गई तो उसकी जेब से एक जिंदा कारतूस भी बरामद हुआ।

लड़की के पर्स से प्रेमपत्र व सुसाइड नोट मिला

वहीं जमीन पर दगे हुए कारतूस का खोखा पड़ा हुआ था दूसरा खोखा तमंचे के अंदर मौजूद था जिसको फॉरेंसिक टीम ने मौके पर बाहर निकाला था स्थल पर ही लड़कीके कुछ कपड़े मौके पर ही पड़े थे और उसके पर्स में कुछ रुपए और आधार कार्ड मौजूद था जिसको पुलिस ने खोल कर जांच पड़ताल की जिसमें पुलिस को लड़की के पर्स से प्रेमपत्र व सुसाइड नोट मिला जिसमें रेखा आत्महत्या करने का भी दावा कर रही है लेकिन प्रेस नोट को सार्वजनिक पुलिस के द्वारा नहीं किया गया इससे पूरी जानकारी उसमें नहीं मिल पाई फिलहाल लड़की के द्वारा सुसाइड नोट में लिखा गया था कि पापा आपने हमारी बात नहीं मानी इसलिए मैंने तुम्हारी भी बात नहीं मानी है।

कोतवाली प्रभारी ने दी ये जानकारी

कोतवाली प्रभारी मैंगलगंज ने बताया मुझे 9:00 बजे के करीब फोन के द्वारा सूचना मिली कि खखरा गांव के निकट रेलवे लाइन के किनारे दो शव पड़े हैं मौके पर पहुंच कर जानकारी जुटाई तो दोनों सीतापुर जिले के कचूरा गांव निवासी मृतक हैं जांच पड़ताल करने पर पता चला कि दोनों प्रेमी युगल थे जिन्होंने यहां पर आत्महत्या की है घटनास्थल से एक देसी तमंचा एक जिंदा कारतूस दो खोखा बरामद हुए है।

ये भी पढ़ें: किसानों को सौगात: सीएम योगी ने किया 99 कृषि कल्याण केंद्रों का उद्घाटन

दर्ज हुई थी रिपोर्ट

कोतवाली महोली जनपद सीतापुर प्रभारी आलोक मणि त्रिपाठी ने बताया 5 तारीख को हमारे यहां लड़की के पिता संतोष के द्वारा तहरीर देकर यह बताया गया था कि हमारी लड़की को बहला-फुसलाकर भगा ले गए हैं चार लोगों के खिलाफ तहरीर दिया था जिसको जिस पर मैंने संबंधित धाराओं में मुकदमा पंजीकृत करा दिया था और जांच शुरू कर दी थी आज मुझे जानकारी मिली कि दोनों की डेड बॉडी मैगलगंज थाना क्षेत्र के खखरा गांव के निकट पड़ी है तो पूरे फोर्स के साथ में मौके पर पहुंचे और जांच पड़ताल की परिवार के लोगों को भी सूचना दी

घटना स्थल का निरीक्षण पुलिस अधीक्षक खीरी विजय ढुल ने किया और पत्रकारों को बताया मुझे जानकारी मिली थी एक युवक और युवती का शव मैगलगंज थाना क्षेत्र में रेलवे ट्रैक के किनारे पड़े हैं जिस पर मैंने मौका मुआयना किया है दोनों प्रेमी युगल हैं दोनों सीतापुर निवासी हैं यहां आकर लड़के ने लड़की को गोली मार कर स्वयं गोली मारकर आत्महत्या कर कर लिया।

रिपोर्ट: शरद अवस्थी

Ashiki

Ashiki

Next Story