×

हवस का पुजारी पिता: सगी बेटियों का 15 साल से कर रहा था बलात्कार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिश्तों को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पिता ने रिश्तों को तार-तार करते हुए हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। हैवान पिता अपनी दो सगी बेटियों से 15 साल से दुष्कर्म कर रहा था। जब बेटी ने पिता के खिलाफ आशा ज्योति केंद्र में गुहार लगाई तब सारी बात सामने आई।

Dharmendra kumar
Published on: 19 Aug 2019 10:57 AM GMT
हवस का पुजारी पिता: सगी बेटियों का 15 साल से कर रहा था बलात्कार
X

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रिश्तों को शर्मसार करने वाली खबर सामने आई है। यहां एक पिता ने रिश्तों को तार-तार करते हुए हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं। हैवान पिता अपनी दो सगी बेटियों से 15 साल से दुष्कर्म कर रहा था। जब बेटी ने पिता के खिलाफ आशा ज्योति केंद्र में गुहार लगाई तब सारी बात सामने आई।

बड़ी बेटी जब सात साल की थी तब से पिता उसका यौन शोषण कर था, लेकिन यह हरकत वह जब छोटी बेटी से साथ भी करने लगा तो तब बड़ी बेटी को अपनी बहन के साथ यह सब होता देख चुप नहीं पाई। युवती ने पिता की दरिंदगी और डर को दरकिनार कर आवाज उठाई और आशा ज्योति केंद्र में मदद की गुहार लगाई।

यह भी पढ़ें...सानिया मिर्ज़ा का जीजा बन सकता है यह क्रिकेटर, पिता थे दिग्गज भारतीय कप्तान

इसके बाद आशा ज्योति केंद्र ने रविवार देर रात दोनों बहनों को रेस्क्यू कर नर्क से आजादी दिलाई। चिनहट पुलिस ने बड़ी बेटी की शिकायत पर आरोपी पिता के खिलाफ दुष्कर्म और पॉक्सो एक्ट समेत गंभीर धाराओं में एफआइआर दर्ज की है।

दरअसल इस पूरे मामले का खुलासा उस समय हुआ जब बड़ी बेटी ने पत्र लिखकर 181 आशा ज्योति केंद्र से दोनों बहनों को हैवान पिता के चंगुल से बचाने की गुहार लगाई। पत्र मिलने के बाद आशा ज्योति केंद्र टीम ने रविवार को देर शाम दोनों को उनके घर से रेस्क्यू कर लिया।

यह भी पढ़ें...अभी-अभी बम धमाका: 63 की गई जान, खास दिन पर आंतकियों ने बनाया निशाना

इसके बाद दोनों पीड़ित बहनों को बाल कल्याण समिति (सीडब्ल्यूसी) के सामने पेश किया गया। समिति ने पिता के खिलाफ दुष्कर्म व पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराने का आदेश दे दिया।

आशा ज्योति केंद्र की प्रशासनिक अधिकारी अर्चना सिंह के मुताबिक पीड़ित बच्चियों का पिता ठेकेदारी करता है। बड़ी बेटी की उम्र 22 साल है और वह ग्रेजुएशन कर रही है। उसने 11 अगस्त 2019 को केंद्र को पत्र लिखकर बताया था कि जब वह सात साल की थी तभी से पिता उसका यौन शोषण करने लगा था।

यह भी पढ़ें...इंडियन आर्मी पर ये क्या बोल गईं महिला नेत्री, कहा- कश्मीर में हालात बिगाड़ रही सेना

यह सिलसिला आगे भी जारी रहा है। सबसे चौंकाने वाली बात यह सब कुछ मां की आंखों के सामने ही होता रहा है, लेकिन खामोश रही। पीड़िता ने बताया कक्षा नौ में पढ़ने वाली छोटी बहन के साथ भी पिता ने हैवानियत शुरु कर दी।

पीड़ित बहनों के साथ हैवानियत की दर्द भरीं दास्तां सुनकर पुलिस और आशा ज्योति केंद्र के अधिकारी सन्न रह गए। आरोपी पिता मारपीट कर दोनों बहनों का यौन शोषण करता था और मुंह खोलने पर जान से मारने की धमकी देता था।

यह भी पढ़ें...पप्पू हुए रणछोड़दास! इस पूर्व मुख्यमंत्री ने किया नामकरण

पीड़िता के मुताबिक उसकी मां को पूरे मामले की सालों से जानकारी थी। शिकायत करने पर मां लोकलाज का भय दिखाकर खामोश कर देती थी। पुलिस इस मामले में आरोपित का साथ देने वाली उसकी पत्नी के खिलाफ भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है।

डीपीओ सुधाकर शरण पांडेय ने कहा कि रेस्क्यू की गई पीड़ित बहनों के बयान के आधार पर पॉक्सो एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज करने की सूचना संबंधित थाने को दी जा चुकी है। प्रभारी निरीक्षक चिनहट सचिन कुमार सिंह के मुताबिक, आरोपी पिता के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें...इंडियन आर्मी पर ये क्या बोल गईं महिला नेत्री, कहा- कश्मीर में हालात बिगाड़ रही सेना

पीड़िताओं ने बताया कि मां उनके विरोध करने पर धमकाती थी। पिता की हरकतों पर रोक नहीं लगाती थी बल्कि मदद करती थी। आशा ज्योति केंद्र को लिखे पीड़िता के पत्र के मुताबिक, पिता की हरकतों की वजह से वह 5-6 बार गर्भवती हुई, लेकिन मां ने हर बार गोली खिलाकर मुंह बंद करा दिया।

पीड़ित बहनों ने इसकी शिकायत अपने ननिहाल में भी की, लेकिन सभी ने बदनामी का डर दिखाकर चुप करा दिया। पड़ोस में रहने वाली एक महिला ने हमें आवाज उठाने की हिम्मत दी पर कोई सहारा न मिलने पर हम चुप रहीं। आशा ज्योति केंद्र की प्रभारी अर्चना सिंह के मुताबिक, कवच कार्यक्रम के दौरान हम लोग एक स्कूल में पहुंचे थे, तब पीड़ित बड़ी बहन ने हमसे अपनी समस्या बताई थी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story