×

लखनऊ: PGI व KGMU में हड़ताल पर सरकारी अस्पतालों में अलर्ट

कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों की पिटाई के बाद उत्पन्न हालातों में संजय गांधी पीजीआई, केजीएमयू (क्वीनमैरी अस्पताल सहित) जूनियर डॉक्टरों इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा आज सोमवार को 24 घंटे की हड़ताल को देखते हुए लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी सरकारी अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने के लिए पत्र लिखा है।

Vidushi Mishra
Published on: 17 Jun 2019 7:59 AM GMT
लखनऊ: PGI व KGMU में हड़ताल पर सरकारी अस्पतालों में अलर्ट
X

लखनऊ : कोलकाता में जूनियर डॉक्टरों की पिटाई के बाद उत्पन्न हालातों में संजय गांधी पीजीआई, केजीएमयू (क्वीनमैरी अस्पताल सहित) जूनियर डॉक्टरों इंडियन मेडिकल एसोसिएशन द्वारा आज सोमवार को 24 घंटे की हड़ताल को देखते हुए लखनऊ के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने सभी सरकारी अस्पतालों के लिए अलर्ट जारी करते हुए सतर्क रहने के लिए पत्र लिखा है।

यह भी देखें... मजदूरों से भरी ट्रैक्टर ट्राली पलटी, 3 मासूम सहित 5 की मौत, 19 घायल

सीएमओ डॉ नरेन्द्र अग्रवाल ने डॉ राम मनोहर लोहिया संयुक्त चिकित्सालय गोमती नगर, लोकबंधु राजनारायण चिकित्सालय, बलरामपुर चिकित्सालय, रानी लक्ष्मीबाई संयुक्त चिकित्सालय राजाजीपुरम, बीआरडी चिकित्सालय महानगर, राम सागर मिश्रा चिकित्सालय साढ़ामऊ, वीरांगना अवंती बाई महिला चिकित्सालय, वीरांगना झलकारी बाई महिला चिकित्सालय के साथ ही जिले के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और समस्त नगरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लखनऊ को पत्र भेजा है।

सीएमओ के पत्र में कहा गया है कि आप सभी अवगत हैं कि 17 जून सोमवार को जनपद लखनऊ में स्थित किंग जॉर्ज मेडिकल विश्वविद्यालय, क्वीन मैरी चिकित्सालय, एसजीपीजीआई में चिकित्सकों द्वारा हड़ताल करने की सूचना मिली है। अतः ऐसी स्थिति में आप सभी से अनुरोध है कि अपने चिकित्सालयों को सजग एवं सतर्क रखते हुए आने वाले सभी रोगियों को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने का कष्ट करें तथा किसी भी रोगी को वापस न लौटाया जाये।

यह भी देखें... ट्यूबवेल पर सोए दलित किसान की हत्या, जला शव हुआ बरामद

यह भी लिखा गया है कि सोमवार को सामान्य से अधिक रोगी आने की संभावना हो सकती है। अतः उपरोक्त स्थिति के लिए चिकित्सालय में समुचित चिकित्सा प्रबंध सुनिश्चित कर लिए जाएं।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story