×

Lucknow News: बहुखंडी बिल्डिंग के 12वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, विधायक के न होने से टला बड़ा हादसा

Lucknow News: शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि में बहुखंडी बिल्डिंग में आग लग गई। हालांकि आवास खाली होने से बड़ा हादसा होने से बाल बाल बच गया।

Snigdha Singh
Published on: 1 April 2023 7:34 AM GMT (Updated on: 1 April 2023 9:02 AM GMT)
Lucknow News: बहुखंडी बिल्डिंग के 12वें फ्लोर पर लगी भीषण आग, विधायक के न होने से टला बड़ा हादसा
X
12वें फ्लोर पर लगी भीषण आग

Lucknow News: लखनऊ के डालीबाग स्थित बहुखंडी बिल्डिंग के 12वें फ्लोर के रूम नंबर 1204 में भीषण आग लग गई। तेज लपटें उठती देखकर हडकंप मच गया। ये सरकारी आवास लखीमपुर के विधायक सौरभ सिंह का बताया गया है। आग इतनी भयानक थी कि पूरा कमरा जलकर ख़ाक हो गया। विधायक या किसी अन्य के मौजूद न होने से बड़ा हादसा टल गया।

जानकारी के मुताबिक शुक्रवार और शनिवार की मध्यरात्रि में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। बिल्डिंग से धुआं और लपटे देख कर आस पास के लोगों ने पुलिस और दमकल कर्मियों को सूचना दी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने करीब कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग इतनी भयंकर थी कि फ्लैट पर रखा एक एक सामान जलकर खाक हो गया। गनीमत रही कि फ्लैट में कोई था इससे बड़ा हादसा होते बच गया है। पुलिस के अनुसार ये फ्लैट लखीमपुर खीरी से विधायक सौरभ सिंह का है।

गुरुवार को भी लगी आग

इंदिरानगर, बीकेटी और चौक से पहुंचे दमकल कर्मियों ने दरवाजा और खिड़की तोड़कर करीब घंटे भर की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके अलावा जानकीपुरम् स्थित लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) के स्मृति अपार्टमेंट के एक फ्लैट में आग लग गई। जिससे सारा सामान जलकर राख गया गया। करीब आठ लाख रुपये के नुकसान का अनुमान है। घटना के समय बिल्डिंग में लगा फायर सिस्टम निष्क्रिय रहा।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story