×

कार्यसमिति की बैठक में बोले राजनाथ सिंह, बीजेपी की विशिष्ट राजनीतिक विचारधारा

राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग कहते हैं कि मैं इतने समय से पार्टी से जुड़ा हूं मेरे साथ न्याय नहीं हो रहा, ऐसा कैसा हो सकता है कि बीजेपी कार्यकर्ता ये कहे, ये पार्टी एक संगठन है यहां देर हो सकती है लेकिन अन्याय नहीं हो सकता, यहां पद भले ही न हासिल हो लेकिन प्रतिष्ठा जरूर हासिल होगी।

Newstrack
Published on: 15 March 2021 7:07 AM GMT
कार्यसमिति की बैठक में बोले राजनाथ सिंह, बीजेपी की विशिष्ट राजनीतिक विचारधारा
X
उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की चल रही है। इसमें बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में प्रदेश कार्यसमिति की बैठक की चल रही है। इसमें बैठक में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संबोधित करते हुए कहा कि कार्य समिति की बैठक में शामिल होकर सुखद अनुभूति हो रही है, गरीब परिवार में पैदा हुआ व्यक्ति आज उत्तर प्रदेश अध्यक्ष के पद पर है तो यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में ही हो सकता है। लोग कहते हैं कि कुछ डिस्टेंस बना कर रखिए लेकिन सुखद अनुभूति डिस्टेंस बनाकर नहीं गले लगाकर होती है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि लोग कहते हैं कि मैं इतने समय से पार्टी से जुड़ा हूं मेरे साथ न्याय नहीं हो रहा, ऐसा कैसा हो सकता है कि बीजेपी कार्यकर्ता ये कहे, ये पार्टी एक संगठन है यहां देर हो सकती है लेकिन अन्याय नहीं हो सकता, यहां पद भले ही न हासिल हो लेकिन प्रतिष्ठा जरूर हासिल होगी। एक समय हम सब नारा लगाते थे चप्पा-चप्पा भाजपा और आज यह नारा चरिचार्थ हो गया।

हमारा एक राजनीतिक दर्शन है

उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की विशिष्ट राजनीतिक विचारधारा है। हमारा एक राजनीतिक दर्शन है। हर राजनीतिक विचारधारा वाले दल का विभाजन कभी न कभी हुआ है, मगर भाजपा का आज तक कभी विभाजन नहीं हुआ है। कोविड महामारी के दौरान ग़रीबों को मुफ़्त अनाज वितरित किया गया ताकि कोई गरीब भूखा न सोए। अभी QUAD की बैठक में अमरीकी राष्ट्रपति ने भी कोरोना के दौरान प्रधानमंत्रीजी के द्वारा कोरोना के दौरान किए गए उपायों की प्रशंसा की है।



ये भी पढ़ें...यूपी विधानसभा चुनाव: मायावती का बड़ा फैसला, गठबंधन पर किया ये एलान

उन्होंने कहा कि हमारे देश के वैज्ञानिकों ने वैक्सीन बनाकर जो काम किया है उस पर हम सभी को गर्व है और उनका सम्मान होना चाहिए। राजनीति में सबसे बड़ा संकट है विश्वास का संकट। हमारे प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी ने इसे चुनौती के रूप में स्वीकार किया है। हमने election manifesto में धारा 370 को समाप्त करने की बात कही थी। आज धारा ३७० को समाप्त कर दिया गया है।

यूपी में 40 लाख से अधिक आवास बनाए गए

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत उत्तर प्रदेश में बहुत बड़ा काम हुआ और 40 लाख से अधिक आवास इस प्रदेश में बनाए गए हैं। कौन सोचता था कि कोई प्रधानमंत्री स्वच्छता को राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में आगे बढ़ाएगा। मगर हालात बदल गए। 2.61 करोड़ शौचालय तो इसी उत्तर प्रदेश में बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें...गोरखपुर: कवि संस्कृतिकर्मी देवेन्द्र आर्य के पुत्र की मृत्यु, हार्ट अटैक से तोड़ा दम

रक्षा मंत्री ने कहा कि सौभाग्य योजना के अन्तर्गत उत्तर प्रदेश में 1.38 करोड़ घरों में नि:शुल्क बिजली कनेक्शन दिए गए। इस मामले में उत्तर प्रदेश नंबर वन है। हर गरीब परिवार को 5 लाख रुपए वार्षिक के इलाज की सुविधा देकर हमारी सरकार ने गरीबों की बड़ी राहत दी है। आयुष्मान भारत के अंतर्गत 1.18 करोड़ परिवारों को अकेले उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य रक्षा कवच दिया गया है।



दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story