×

CM योगी की बड़ी बैठक: कोरोना पर दिये सख्त निर्देश, कहा तोड़ी जाए चेन

प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने के बाद भी योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी करने को कहा है।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 12:49 PM GMT
CM योगी की बड़ी बैठक: कोरोना पर दिये सख्त निर्देश, कहा तोड़ी जाए चेन
X

लखनऊ: पिछले छह महीने से कोरोना से जूझ रहे यूपी में संक्रमितों के इलाज के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रदेश के अधिकारियों को हर रोज इसके लिए प्रयास में और तेजी लाने तथा मरीजों का इलााज सहीं ढंग से करने के निर्देश देते रहते हैं। प्रदेश में अब तक कोविड-19 के 50 लाख 80 हजार से अधिक टेस्ट किए जाने के बाद भी योगी आदित्यनाथ ने मेडिकल टेस्टिंग के कार्य को पूरी तेजी करने को कहा है।

कोरोना को लेकर सीएम योगी ने दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज एक उच्चस्तरीय बैठक में अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि कोरोना के संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए सभी प्रयास जारी रखे जाएं। इस कार्य में मेडिकल टेस्टिंग के साथ-साथ सर्विलांस, कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग तथा डोर-टू-डोर सर्वे की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। इसके दृष्टिगत इन कार्यों को भी पूरी तेजी से संचालित किया जाए। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड अस्पतालों में वेंटीलेटर सहित सभी मेडिकल उपकरण क्रियाशील रहने चाहिए।4

ये भी पढ़ें- पकड़ी बापू की लाठी: कौन है ये छोटा सा बच्चा, बड़ा होकर बनाया अपना नाम

CM Yogi CM Yogi

ऑक्सीजन का 48 घण्टे का बैकअप भी अनिवार्य रूप से उपलब्ध रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोविड मरीजों में एचएफएनसी (हाई फ्लो नेजल कैन्युला) का अच्छा रिस्पॉन्स देखने में आया है। इसके दृष्टिगत इस उपचार विधि को भी क्रियाशील रखा जाए। उन्होंने जनपद लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर तथा शाहजहांपुर में विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश देते हुए इन जिलों की चिकित्सा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाए रखने के निर्देश दिए हैं।

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रभावी ढंग से किए जाएं राहत कार्य

CM Yogi CM Yogi

ये भी पढ़ें- UAE का बड़ा कदम: तुर्की के खिलाफ भेजे F-16 फाइटर प्लेन, देशों में गहराया संकट

सीएम योगी ने कहा है कि प्रदेश के सभी बाजारों की साप्ताहिक बन्दी शनिवार व रविवार को ही रहेगी। राज्य में प्रत्येक शनिवार तथा रविवार को स्वच्छता, सेनिटाइजेशन एवं फॉगिंग का विशेष अभियान संचालित किया जा रहा है। इन कार्यों से जहां कोरोना की चेन को तोड़ने में मदद मिल रही है। वहीं संचारी रोगों पर भी प्रभावी नियंत्रण स्थापित हो रहा है।

CM Yogi CM Yogi

ये भी पढ़ें- मौसम विभाग का अलर्ट: इस दिन होगी घनघोर बारिश, इन इलाकों में आ सकती है बाढ़

उन्होंने जिलाधिकारियों को बाजारों की साप्ताहिक बन्दी सख्ती से लागू कराने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन द्वारा बाढ़ प्रभावित जनता के लिए सभी प्रकार की मदद की व्यवस्था की गई है। उन्होंने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में राहत कार्यों को प्रभावी ढंग से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा कि प्रभावित लोगों को मकान के क्षतिग्रस्त होने पर मुआवजा अविलम्ब उपलब्ध कराया जाए।

Newstrack

Newstrack

Next Story