×

मौसम विभाग का अलर्ट: इस दिन होगी घनघोर बारिश, इन इलाकों में आ सकती है बाढ़

इस वक्त की बड़ी खबर मौसम विभाग से जुड़ी हुई आ रही है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक बृहस्पतिवार से मौसम करवट लेगा। जिसकी वजह से उत्तर भारत के इलाकों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, व दिल्ली में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 12:36 PM GMT
मौसम विभाग का अलर्ट: इस दिन होगी घनघोर बारिश, इन इलाकों में आ सकती है बाढ़
X
भारी बारिश की प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: इस वक्त की बड़ी खबर मौसम विभाग से जुड़ी हुई आ रही है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक बृहस्पतिवार से मौसम करवट लेगा।

जिसकी वजह से उत्तर भारत के इलाकों हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर, उत्तर प्रदेश, पंजाब, व दिल्ली में तेज बारिश की संभावना बनी हुई है। अगले दो दिन बारिश होने के कारण तापमान में गिरावट आएगी।

बारिश की फाइल फोटो बारिश की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें…पोल खुलने पर भड़की डॉन की महबूबा, भारत के खिलाफ उगला जहर

उधर केंद्रीय जल आयोग ने ओडिशा, झारखंड, छत्तीसगढ़, पूर्व मध्य प्रदेश और पश्चिमी यूपी और पश्चिमी एमपी के उपखंड के कुछ क्षेत्रों में अगले 24 घंटों के लिए अचानक से आने वाली बाढ़ (फ्लैश फ्लड) का पूर्वानुमान लगाया है। इसके अलावा यहां पर बड़े पैमाने पर जान माल के खतरे की आशंका जाहिर की गई है।

यह भी पढ़ें…BJP ने की कड़ी कार्रवाई, 38 पार्षदों को दिखाया बाहर का रास्ता, ये है बड़ी वजह

बारिश की फाइल फोटो बारिश की फाइल फोटो

आज का अधिकतम तापमान 26.5 दर्ज हुआ

आज के दिन सुबह और शाम में आसमान में बादल छाए रहेंगे, दोपहर में तेज धूप हुई थी। जिसकी वजह से उमस ने लोगों को खासा परेशान किया। बुधवार को जहां अधिकतम तापमान 34.2 डिग्री दर्ज किया गया जबकि न्यूनतम तापमान 26.5 दर्ज हुआ। अधिकतम आद्रता 85 फीसदी दर्ज की गई।

बृहस्पतिवार से लोगों को गर्मी से राहत मिलने की उम्मीद है। मौसम विभाग के मुताबिक बृहस्पतिवार और शुक्रवार को अच्छी बारिश का अनुमान है। कुछ इलाकों में तेज बारिश तो कुछ इलाकों में मध्यम स्तर की बारिश हो सकती है। इस कारण से तापमान में भी गिरावट दर्ज होगी।

यह भी पढ़ें…शिवसेना को तगड़ा झटका, सांसद का पार्टी से इस्तीफा, उद्धव ठाकरे पर कही ऐसी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story