×

राजनाथ-उमा भारती पर बड़ी खबर, भूमि पूजन में नहीं होंगे शामिल

खबर मिल रही है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं पहुंचेंगे। उनका लखनऊ आने का कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है।

Newstrack
Published on: 4 Aug 2020 10:26 AM GMT
राजनाथ-उमा भारती पर बड़ी खबर, भूमि पूजन में नहीं होंगे शामिल
X

लखनऊ: रामनगरी अयोध्या में पांच अगस्त को होने वाले भूमि पूजन तथा शिला पूजन कार्यक्रम में जहां साधू-संतो के साथ संघ, विहिप और भाजपा के कई बडे़ नेता जुट रहे हैं तो वहीं कई नेता ऐसे भी हैं जो कोरोना वायरस के कारण इस कार्यक्रम में शामिल नहीं होंगे। राम मंदिर आंदोलन के दिग्गज लाल कृष्ण आडवाणी और मुरली मनोहर जोशी जहां अयोध्या न आकर वीडियों कांफ्रेसिंग के माध्यम से कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे तो गृहमंत्री अमित शाह कोरोना संक्रमित होने के कारण इस कार्यक्रम में हिस्सा नहीं लेंगे। इसी बीच खबर मिल रही है कि रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी अयोध्या में भूमिपूजन कार्यक्रम में नहीं पहुंचेंगे।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का कार्यक्रम भी स्थगित

पहले उनका लखनऊ आने का कार्यक्रम था, जिसे रद्द कर दिया गया है। वहीं अयोध्या में श्री राम मंदिर निर्माण के भूमिपूजन के अवसर पर संघ प्रमुख मोहन भागवत और सरकार्यवाह भइया जी जोशी मंगलवार को लखनऊ पहुंच गए है। संघ के दोनों शीर्ष पदाधिकारी निराला नगर स्थित सरस्वती शिशु मंदिर में संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के बाद शाम को सड़क मार्ग से अयोध्या के लिए रवाना होंगे। इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उमा भारती को पांच अगस्त को रामनगरी अयोध्या में भूमि पूजन में शामिल होने का निमंत्रण तो मिल गया है लेकिन वह भूमि पूजन में शामिल नहीं होंगी।

ये भी पढ़ें- LIVE भूमि पूजन: तैयार हुई राम नगरी, तेजी से सेनीटाईज हो रहे मंदिर

61 वर्षीया उमा भारती भूमि पूजन के समय अयोध्या में सरयू नदी के तट पर रहेंगी। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्विटर पर अपनी योजना साझा की है। वह भूमि पूजन के दौरान सरयू तट पर रहेंगी। उन्होंने इसकी सूचना अयोध्या में रामजन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ अधिकारी और पीएमओ को दे दी है कि नरेंद्र मोदी के शिलान्यास कार्यक्रम के समय उपस्थित समूह के सूची में से मेरा नाम अलग कर दें। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भूमि पूजन कर रहे होंगे तब उमा भारती सरयू तट पर प्रार्थना करेंगी। उन्होंने भूमि पूजन में हिस्सा न लेने के पीछे कोरोना वायरस संक्रमण का खतरा बताया है।

उमा भारती भी नहीं होंगी शामिल

ये भी पढ़ें- राम मंदिर भूमि पूजन: आएंगे हजारों शवों का अंतिस संस्कार करने वाले, मिला आमंत्रण

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह व भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह सहित कई अन्य नेता कोरोना की चपेट में आ गए हैं, जिससे उमा भारती की चिंताएं बढ़ गई हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने ट्वीट कर कहा कि राम नगरी के भूमि पूजन कार्यक्रम में आएंगी, लेकिन मंदिर स्थल पर न रहकर सरयू नदी के तट पर रहेंगी।

ये भी पढ़ें- राम मंदिर भूमि पूजन: आएंगे हजारों शवों का अंतिस संस्कार करने वाले, मिला आमंत्रण

ट्वीट में कहा कि कल जब से मैंने अमित शाह तथा यूपी भाजपा के नेताओं के कोरोना पॉजिटिव होने के बारे में सुना तभी से मैं अयोध्या में मंदिर के शिलान्यास में उपस्थित लोगों के लिए खासकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए चिंतित हूं। इसलिए मैंने रामजन्मभूमि न्यास के अधिकारियों को सूचना दी है की शिलान्यास के कार्यक्रम के मुहूर्त पर मै अयोध्या में सरयू के किनारे पर रहूंगी। उमा भारती ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी व अन्य लोगों के जाने के बाद रामलला के दर्शन करेंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story