×

लखनऊ: पशुधन घोटालें में फरार निलंबित IPS अरविन्द सेन का कोर्ट में सरेंडर

लखनऊ में हजरतगंज थाने में दर्ज पशुधन विभाग में करोड़ों रुपए के ठेके दिलाने के नाम पर ठगी के मुकदमे में आईपीएस अरविंद सेन यादव आरोपी हैं।

Roshni Khan
Published on: 27 Jan 2021 10:17 AM GMT
लखनऊ: पशुधन घोटालें में फरार निलंबित IPS अरविन्द सेन का कोर्ट में सरेंडर
X
लखनऊ: पशुधन घोटालें में फरार निलंबित IPS अरविन्द सेन का कोर्ट में सरेंडर (PC: social media)

लखनऊ: पिछले कई महीनों से फरार चल रहे पशुधन घोटाले के आरोपी आईपीएस अरविन्द सेन ने आज न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया। इसके पहले पशुधन घोटाले के मामले में उनको निलंबित किया जा चुका है। साथ ही पुलिस ने उन पर 50 हजार रुपये का इनाम भी घोषित कर चुकी है।

ये भी पढ़ें:हरदोई: पिकअप की लालच में ड्राइवर की हत्या, पुलिस ने 3 लोगों को किया गिरफ्तार

ठगी के मुकदमे में आईपीएस अरविंद सेन यादव आरोपी हैं

लखनऊ में हजरतगंज थाने में दर्ज पशुधन विभाग में करोड़ों रुपए के ठेके दिलाने के नाम पर ठगी के मुकदमे में आईपीएस अरविंद सेन यादव आरोपी हैं। बतातें चलें कि पशुपालन विभाग में आपूर्ति के नाम पर इंदौर के व्यापारी से करोड़ों रुपये हड़पने के आरोपियों को बचाने के लिए उन पर 35 लाख रुपये लेने के आरोप हैं। मामला सामने आने के बाद से वह फरार चल रहे थें।

उल्लेखनीय है कि पशुधन विभाग के फर्जी टेंडर घोटाला मामले में वादी को धमका कर वसूली का आरोप अरविंद सेन पर लगा है। मामले में एफआईआर दर्ज होने के बाद से ही अरविन्द सेन फरार चल रहे हैं। पुलिस ने पहले 25 हजार का इनाम घोषित किया था। बाद में इनाम की राशि बढ़ाकर 50 हजार कर दी गई थी।

इससे पहले सोमवार को CBCID के तत्कालीन एसपी और वर्तमान डीआईजी अरविंद सेन की अग्रिम जमानत याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी थी। गिरफ्तारी के डर से अरविंद सेन काफी दिनों से फरार चल रहे थें। पुलिस ने लखनऊ और उनके पैतृक आवास अयोध्या में डुगडुगी पिटवा कर उन्हें फरार घोषित कर दिया है। गिरफ्तारी के डर से उन्होंने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी।

हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी

इससे पहले पुलिस ने लखनऊ और उनके मूल निवास अयोध्या में डुगडुगी पिटवा कर उन्हें फरार घोषित किया था। गिरफ्तारी के डर से उन्होंने हाईकोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी जिसे सोमवार को खारिज कर दिया गया।

ये भी पढ़ें:लाल किले में उपद्रवियों का बवाल: पुलिसकर्मियों को गड्ढे में ढकेला, सामने आया वीडियो

इससे पहले पुलिस भगोड़े आईपीएसअरविन्द सेन की कई सम्पत्तियों का ब्योरा पुलिस निकलवा चुकी है। लखनऊ की सम्पत्ति अरविन्द सेन ने अपने कई रिश्तेदारों के नाम कर रखी है। इस सम्बन्ध में दो दिन पहले पुलिस की एक टीम गोमती नगर स्थित अरविन्द सेन के घर भी गई थी।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story