×

कनिका कपूर पर बड़ी कार्रवाई, लखनऊ पुलिस ने दर्ज की FIR

यूपी सरकार ने कनिका कपूर पर सख्त कदम उठाते हुए लखनऊ पुलिस ने IPC की धारा 269 और एपिडेमिक एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 March 2020 4:30 PM GMT
कनिका कपूर पर बड़ी कार्रवाई, लखनऊ पुलिस ने दर्ज की FIR
X

लखनऊ: सिंगर कनिका कपूर के कोरोना वायरस से पीड़ित होने की खबर जब से सामने आई है, तबसे देश भर में कोरोना को लेकर खौफ और तेजी से बढ़ गया है। कनिका 15 मार्च को लंदन से वापस आई थीं। उनपर आरोप है कि वो एयरपोर्ट पर बिना जांच कराए, गच्चा देकर निकली हैं। ऐसे में यूपी सरकार ने उनपर सख्त कदम उठाते हुए लखनऊ पुलिस ने IPC की धारा 269 और एपिडेमिक एक्ट के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया है।

IPC के तहत दर्ज मुकदमा

मशहूर सिगंर कनिका कपूर पर लखनऊ पुलिस ने जांच को चकमा देने और वायरस को छुपाने के आरोप में IPC की धारा 269 और एपिडेमिक एक्ट के तहत FIR दर्ज कर ली है।

ये भी पढ़ें- भ्रष्टाचारियों पर सीएम योगी ने कसा शिकंजा, अधिकारियों पर जांच का आदेश

यूपी पुलिस ने कनिका पर ये कार्यवाई संवेदनशील मुद्दे पर जानकारी छिपाने के आरोप में कार्रवाई की है। पुलिस के आला अधिकारियों ने पहले इस मुद्दे पर मीटिंग की उसके बाद ये फैसला लिया।

ट्वीट कर दी जानकारी

ग्यात हो कि लंदन से वापस आने के बाद कनिका ने अपना चेकअप नहीं कराया और वे लखनऊ में कई लोगों से मिलीं। वापस आने के बाद कनिका ने रविवार को गैलेंट अपार्टमेंट में एक पार्टी ऑर्गनाइज की थी। पार्टी में वसुंधरा राजे, दुष्यंत सिंह समेत कई बड़ी हस्तियां मौजूद थीं।

ये भी पढ़ें- कोरोना को लेकर अलर्ट पीएम मोदी, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

बता दें कि कनिका ने सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए अपनी ओर से सफाई दी। उन्होंने लिखा- ''पिछले चार दिनों से मुझे फ्लू है। मैंने अपना टेस्ट करवाया और कोरोना पॉजिटिव निकला। इस समय में क्वारनटीन में हूं। डॉक्टरों की सलाह के मुताबिक मेरा उपचार चल रहा है। जिन लोगों के मैं संपक में आई हूं, उनको भी देखा जा रहा है।''

कनिका ने कही एयरपोर्ट पर चेकप की बात

हालांकि कनिका का कहना है कि मुझे 10 दिन पहले एयरपोर्ट पर भी स्कैन किया गया था। लेकिन पिछले 4 दिनों से मुझमें कोरोना के लक्षण आए हैं। मैं सभी से अनुरोध करती हूं कि वो भी इस समय ज्यादा से ज्यादा अकेले रहें और अगर कोरोना जैसे लक्षण लगे तो तुंरत अपना टेस्ट करवाएं। हम इस परिस्तथिति से निकल सकते हैं अगर सभी साथ मिलकर सरकार के दिशा-निर्देश का पालन करें।

कनिका ने अस्पताल पर लगाए आरोप

ये भी पढ़ें- संजय मिश्रा को आइसोलेट करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम

कनिका कपूर को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी (KGMU) अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां कनिका का इलाज चल रहा है। लेकिन इसी बीच कनिका ने अस्पताल प्रशासन पर आरोप लगाया है। कनिका का कहना है कि उन्हें यहां अकेले बंद कर दिया गया है। और उन्हें अस्पताल की ओर से कुछ भी खाने-पीने को नहीं दिया जा रहा है। कनिका ने अस्पताल पर अच्छा व्यवहार न करने का आरोप लगाया है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story