×

कोरोना को लेकर अलर्ट पीएम मोदी, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग

कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग की।

Aradhya Tripathi
Published on: 20 March 2020 2:45 PM GMT
कोरोना को लेकर अलर्ट पीएम मोदी, सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों से की वीडियो कांफ्रेंसिंग
X

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। इसको लेकर भारत सरकार द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। कोरोना के बढ़ते खौफ के चलते पीएम मोदी ने कल गुरुवार को देश को संबोधित किया। उन्होंने सभी देश वासियों से रविवार 22 तारीख को जनता कर्फ्यू की अपील की। वहीं आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना वायरस को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ एक वीडियो कांफ्रेंसिंग की।

भारत में बढ़ रही संख्या

भारत में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रहा है। वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 200 के पार हो गई है, जबकि 5 लोगों की मौत हो गई है। इटली से आए शख्स की कोरोना वायरस की वजह से जयपुर में मौत हो गई है। राष्ट्र के नाम संबोधन में पीएम मोदी ने देशवासियों से अपील है कि 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक जनता कफ्र्यू लगाएं।

ये भी पढ़ें- उत्तर प्रदेश: लखनऊ में ताज होटल को अस्थाई रूप से बंद करने का आदेश

यूपी में शॉपिंग मॉल बंद

आज पूरे दिन लखनऊ में कोरोना को लेकर दहशत का माहोल रहा। मशहूर सिंगर कनिका कपूर के कोरोना पाजिटिव पाए जाने पर पूरे लखनऊ में हड़कंप मच गया। लखनऊ में आज कनिका के अलावा 6 और केस सामने आए हैं। जिसके बाद योगी सरकार ने तुरंत फैसला लेते हुए यूपी के सभी शॉपिंग मॉल बंद कर दिए हैं। लखनऊ में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या 9 हो गई है। अगर पूरे यूपी की बात करें तो पूरे राज्य में कोरोना कहर लगातार ज़ारी है।

कनिका की पार्टी में कई शख्सियतें मौजूद

ये भी पढ़ें- कनिका का आरोप, डॉक्टर्स दे रहे धमकी, तुमने बहुत बड़ी गलती कर दी

लखनऊ में की गई कनिका कपूर की पार्टी में कई नेता व जानी मानी शख्सियतें शामिल थीं। जिनमें राजस्थान की पूर्व की सीएम वसुंधरा राजे और उनके बेटे दुष्यंत सिंह और इनके अलावा कांग्रेस के भी कई बड़े नेता शामिल थे। इसके साथ और भी कई दिग्गज हस्तियों ने इस पार्टी में शिरकत की थी।

अब ये सभी नेता धीरे धीरे अपने आपको आईसोलेशन में कर रहे हैं।

रविवार को जनता कर्फ्यू

ये भी पढ़ें- कनिका का आरोप, डॉक्टर्स दे रहे धमकी, तुमने बहुत बड़ी गलती कर दी

कोरोना के चलते कल यानी 19 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के सभी लोगों से रविवार 22 मार्च को जनता कर्फ्यू की अपील की थी। जिसके बाद कल पूरे देश में अधिकतर दुकानें बंद रहेंगीं। पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए सभी से जनता कर्फ्यू की बात की थी। इसके बाद देश के कई राज्यों में कल दुकानों को बंद करने व और कई पाबंदियां लगाईं हैं।

महाराष्ट्र के कई शहरों में लॉक डाउन

ये भी पढ़ें- कोरोना: अपना दल की राष्ट्रीय अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने खुद को आइसोलेट किया

इसके अलावा देश के कई राज्यों में हालात काफी बदतर हैं। सबसे ज्यादा खस्ता हाल महाराष्ट्र के हैं। जिसके बाद महाराष्ट्र सरकार ने बंबई सहित राज्य के कई शहरों में लॉक डाउन घोषित कर दिया है। इसके अलावा पंजाब, जम्मू-कश्मीर सहित कई और राज्यों ने भी सार्वजिनक वाहनों व अन्य प्रकार की कई पाबंदियां लगाईं हैं। फिलहाल देश में कोरोना को वेकर संख्या लगातार बढ़ रही है। जो अब बढ़ कर 242 हो गई है।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story