×

हिंदू नेता की मौत का खुलासा: पत्नी और बॉयफ्रेंड ने बनाया था ये मास्टर प्लान

लखनऊ पुलिस ने हिंदू नेता रंजीत बच्चन की हत्या का खुलासा कर दिया है। मामले में पुलिस मृतक रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति को गिरफ्तार किया है।

Shivani Awasthi
Published on: 6 Feb 2020 9:33 AM GMT
हिंदू नेता की मौत का खुलासा: पत्नी और बॉयफ्रेंड ने बनाया था ये मास्टर प्लान
X

लखनऊ: विश्व हिंदू महासभा के अध्यक्ष रणजीत बच्चन की हत्या का खुलासा आखिरकार हो ही गया। हिंदू नेता की हत्या की साजिश करने वाला कोई और नहीं बल्कि उनकी ही दूसरी पत्नी का हाथ था। पत्नी ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिल कर हत्या का पूरा प्लान बनाया था। मामले में पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली है। बताया जा रहा है कि दूसरी पत्नी स्मृति का रणजीत संग तलाक का मामला सुलझ नहीं रहा था। जिसको लेकर वह काफी परेशान थी।

रणजीत बच्चन की हत्या का पुलिस ने किया खुलासा:

हिंदू नेता रंजीत बच्चन की हत्या का खुलासा करते हुए लखनऊ पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मामले में पुलिस मृतक रंजीत की दूसरी पत्नी स्मृति की गिरफ्तारी की है। वहीं इससे पहले पुलिस ने मुंबई से रणजीत की हत्या करने वाले शूटर को धर दबोचा था।

ये भी पढ़ें: पीएम मोदी ने ली इन दिग्गजों की चुटकी: सदन में लगे ठहाके

मामले में लखनऊ पुलिस ने बताया कि रंजीत बच्चन की दूसरी पत्नी स्मृति उससे परेशान थी। दोनों अलग हो चुके थे, लेकिन उनके बीच तलाक का मामला कोर्ट में होने के बावजूद सुलझ नहीं रहा था जबकि स्मृति किसी और से शादी करना चाहती थी।

पुलिस ने लिए रणजीत हत्याकांड बना था चुनौती:

हालाँकि केस हल ना होने की वजह से वो शादी नहीं कर पा रही थी।ऐसे में स्मृति ने अपने बॉयफ्रेंड के साथ मिल कर खौफ नाक साजिश रची और रंजीत को अपने रास्ते से हटाने का पूरा षड्यंत्र रच डाला। रणजीत के हत्या के बाद ये मर्डर मिस्ट्री लखनऊ पुलिस के लिए चुनौती बन गयी। उन्होंने हत्याकांड की तफ्तीश के दौरान 70 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाल डाले थे। तब पता चला कि इस हत्याकांड में स्मृति का पुरुष मित्र भी शामिल था।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण से पहले उठी ये बड़ी मांग, अनशन पर बैठे महंत

यह है पूरा मामला:

रंजीत बच्चन को एक फरवरी को बाइक सवार हमलावरों द्वारा सिर पर गोली मारी गई थी। घटना हजरतगंज इलाके में ग्लोबल पार्क के पास हुई। फायरिंग के बाद हमलावर मौके से फरार हो गए। बच्चन को तुरंत लखनऊ ट्रॉमा सेंटर ले जाया गया जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। उनके छोटे भाई आदित्य, जो घटना के समय उनके साथ थे, उन्हें भी गोली लगी थी। हत्या के बाद दो पीआरवी पुलिसकर्मियों, एक कांस्टेबल और एक चौकी प्रभारी सहित चार पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया था। पुलिस ने हत्या के संदिग्ध के सीसीटीवी फूटेज भी जारी किए और किसी भी संदिग्ध के ठिकाने की जानकारी के लिए 50,000 रुपये के इनाम की घोषणा की।

ये भी पढ़ें: 24 हजार मौतों का खुलासा: क्यों किया चीन ने ऐसा, अब उठ रहे सवाल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story