×

पीएम मोदी ने ली इन दिग्गजों की चुटकी: सदन में लगे ठहाके

बजट सत्र 2020 में गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का जवाब दिया।

Shivani Awasthi
Published on: 6 Feb 2020 9:07 AM GMT
पीएम मोदी ने ली इन दिग्गजों की चुटकी: सदन में लगे ठहाके
X
PM Modi Speech in Loksabha on Budget Session 2020

दिल्ली: बजट सत्र 2020 में गुरूवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर हुई बहस का जवाब दिया। महात्मा गांधी के जरिये कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी को जवाब देते हुए की। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों को जमकर घेरा। बेरोजगारी, कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाए जाने समेत कई मुद्दों पर विपक्षियों पर तंज किया। कवि सर्वेश्वर दयाल सक्सेना की कविता से अपने भाषण की शुरुआत करते हुए पीएम ने बताया कि आखिरी उनकी सरकार को किस बात की जल्दी है।

गांधी हमारे लिए जिंदगी:

लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के साथ हुई बहस का जवाब देते हुए कहा कि गांधी आपके लिए ट्रेलर हो सकते हैं, हमारे लिए तो जिंदगी हैं। दरअसल पीएम जब भाषण देने के लिए उठे तो भाजपाइयों ने जय श्री राम के नारे लगायें। इस पर कांग्रेस ने महात्मा गांधी की जय के नारे लगायें। इस पर अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि ये तो अभी ट्रेलर हैं। इसी का जवाब पीएम मोदी ने दिया।

ये भी पढ़ें: राम मंदिर निर्माण से पहले उठी ये बड़ी मांग, अनशन पर बैठे महंत

कांग्रेस के नक्शेकदम पर चलते तो कश्मीर से न हटता 370:

प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि इस देश में सिर्फ सरकार ही नहीं बदली है, सरोकार भी बदला है। उन्होंने कहा कि अगर उनकी सरकार भी पिछली सरकार के तर्ज पर चलती तो जम्मू-कश्मीर से 370 नहीं हटता।

शशि थरूर कश्मीर के दामाद:

इसके साथ ही कांग्रेस नेता शशि थरूर पर कटाक्ष करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप तो कश्मीर के दामाद रहे हो, आपको तो वहां की बेटियों के बारे में सोचना चाहिए था। पीएम ने कहा कि कुछ लोग कहते थे कि 370 हटाने के बाद आग लग जाएगी। कितने बड़े भविष्यवत्ता थे वह लोग। उन्होंने जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बयान का भी जिक्र किया।

ये भी पढ़ें: शाहीन बाग पर गरजे BJP नेता: दिया ये बड़ा बयान, शेयर किया वीडियो

इसलिए जल्दी में है भाजपा की सरकार:

पीएम ने कहा कि अगर हम कांग्रेस के रास्ते चलते तो आज 50 साल के बाद भी शत्रु संपत्ति का इंतजार देश को करते रहना पड़ता। 28 साल के बाद बेनामी संपत्ति कानून लागू नहीं होता। चीफ ऑफ स्टाफ की नियुक्ति नहीं होती हमारी सरकार तेज गति की वजह वजह से हमारी कोशिश है स्पीड भी बढ़े स्केल भी बढ़े। उन्होंने कहा कि जिस तेज गति से काम किया उसका परिणाम है कि देश की जनता ने 5 साल में देखा।

विपक्षियों की बेरोजगारी नहीं करूँगा कम:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब विपक्ष मुझसे पूछता है कि ये काम क्यों नहीं हुआ है, तो इसे मैं आलोचना नहीं समझता हूं, बल्कि इसे मैं मार्गदर्शन मानता हूं, क्योंकि आपने विश्वास जताया है और आपने ये समझा है कि करेगा तो यही करेगा। पीएम ने कहा कि मैं सब कुछ करूंगा, लेकिन एक काम नहीं करूंगा, और वो काम ये है कि मैं आपकी बेरोजगारी कभी खत्म नहीं करूंगा।

ये भी पढ़ें: 24 हजार मौतों का खुलासा: क्यों किया चीन ने ऐसा, अब उठ रहे सवाल

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story