×

भारतीय विश्वविद्यालय संघ के सदस्य बने एकेटीयू कुलपति प्रोफ़ेसर विनय पाठक

भारतीय विश्वविद्यालय संघ की स्थापना 1925 में हुई थी और इसके वर्तमान अध्यक्ष डॉ संजीव संचेती हैं। जो एसआरएमआईएसटी के कुलपति भी हैं।

Newstrack
Published on: 27 Aug 2020 4:22 PM GMT
भारतीय विश्वविद्यालय संघ के सदस्य बने एकेटीयू कुलपति प्रोफ़ेसर विनय पाठक
X
Professor Vinay Pathak

लखनऊ: देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों के संगठन भारतीय विश्वविद्यालय संघ का सदस्य डॉ एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रोफेसर विनय पाठक को बनाया गया है। भारतीय विश्वविद्यालय संघ की स्थापना 1925 में हुई थी और इसके वर्तमान अध्यक्ष डॉ संजीव संचेती हैं। जो एसआरएमआईएसटी के कुलपति भी हैं।

एआईयू के गवर्निंग काउंसिल के लिए नामित हुए प्रो. विनय पाठक

संघ की गवर्निंग काउंसिल के सदस्यों का चयन 2 साल के लिए किया जाता है। डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि के कुलपति प्रो विनय कुमार पाठक को भारतीय विश्वविद्यालय संघ की गवर्निंग काउंसिल का सदस्य नामित किया गया है। उनकी सदस्यता अगले दो वर्ष के लिए होगी।

ये भी पढ़ें- एग्रीकल्चर इंफ्रास्ट्रक्चर फंड: केंद्रीय कृषि मंत्री बोले- अन्य राज्य भी अपनाएं यूपी माॅडल

Professor Vinay Pathak Professor Vinay Pathak

ये भी पढ़ें- Video: विकास की ओर बिहार, नितीश कुमार ने लांच किया प्रोजेक्ट

यह जानकारी भारतीय विश्वविद्यालय संघ की महासचिव डॉ (श्रीमती) पंकज मित्तल ने 26 अगस्त को भेजे गए अपने पत्र के जरिए दी है। इस पत्र में बताया गया है कि प्रो पाठक को एआईयू के गवर्निंग काउंसिल में भारत सरकार की ओर से नामित किया गया है।

इससे पहले IIT और BHU की बीओजी के भी नामित हो चुके हैं सदस्य

Professor Vinay Pathak Professor Vinay Pathak

इससे पहले प्रो पाठक को आईआईटी, बीएचयू की बीओजी का भी सदस्य नामित किया जा चुका है। आईआईटी बीएचयू के कुलसचिव एसपी माथुर ने 24 अगस्त, 2020 को प्रोफेसर पाठक को पत्र भेजकर इसकी पुष्टि की है।

ये भी पढ़ें- बढ़ती महंगाई को देखते हुए भत्ते की रोकी किश्त का भुगतान करे सरकार: इप्सेफ

एकेटीयू के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्र ने बताया कि प्रो विनय पाठक अब तक कुल तीन विश्वविद्यालयो ने कुलपति रह चुके हैं। जबकि दो विश्वविद्यालयों के कुलपति का अतिरिक्त प्रभार भी संभाल चुके हैं।

रिपोर्ट- अखिलेश तिवारी

Newstrack

Newstrack

Next Story