जियो की बादशाहत कायम, फरवरी 2020 में सबको छोड़ दिया पीछे

गौरतलब है कि मार्केट में जियो के लांच होने के बाद से जियो लगातार नंबर वन बना हुआ है। जियो लगातार अपने यूजर्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है।

लखनऊ: ट्राई की नयी रिपोर्ट के अनुसार उत्तर प्रदेश पूर्व में पिछले कई महीनों से प्राइवेट टेलीकॉम ऑपरेटर जियो लगातार सबसे अधिक उपभोक्ता जोड़ रहा है इसी रिपोर्ट के अनुसार फरवरी 2020 में भी जियो ने सर्वाधिक उपोक्ताओं को जोड़ा है।

एक बार जियो रहा नंबर वन

फरवरी 2020 में उत्तर प्रदेश पूर्व में, जियो ने 610372 उपभोक्ताओं को जोड़ा है। जो सभी ऑपरेटरों की तुलना में सबसे अधिक बढ़त है। वहीं दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने केवल 131467 उपभोक्ताओं को जोड़ा है। वहीं दूसरी ओर, दूसरेसरे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटर वोडाफोन- आईडिया ने इसी महीने 78606 उपभोक्ता खो दिए हैं।

ये भी पढ़ें-   भारत का पहला प्लाज्मा बैंक: यहां शुरू, कोविड 19 से जंग में ऐसे आएगा काम

सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बी. एस. एन. एल. (BSNL) ने भी इसी दौरान 52346 उपभोक्ता खो दिए हैं। ये वोडाफोन-आईडिया और बीएसएऩएल के लिए एक बहुत बड़ा झटका है। नहीं जियो लगातार अपनी लोकप्रियता बनाए हुए है।

UP EAST में जियो ने पाई 28.7% CMS

इसी बढ़त के साथ उत्तर प्रदेश पूर्व में फरवरी 2020 में जियो ने 28.7% कस्टमर मार्किट शेयर (CMS) प्राप्त किया है। अन्य टेलीकॉम कंपनियों जैसे एयरटेल ने 32 %, वोडाफोन आईडिया ने 27.2 % एवं बी. एस. एन. एल.ने 12.1 % कस्टमर मार्किट शेयर फरवरी में प्राप्त किया है।

ये भी पढ़ें-   पुलिस हिरासत में ट्रक मालिक की पिटाई, कोर्ट ने दारोगा पर कार्रवाई के लिए लिखा पत्र

गौरतलब है कि मार्केट में जियो के लांच होने के बाद से जियो लगातार नंबर वन बना हुआ है। जियो लगातार अपने यूजर्स के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। इसके लिए जियो समय-समय पर अपने यूजर्स के लिए लुभावने ऑफर्स लाता रहता है।