यूपी का ऐसा अस्पताल: कोरोना से जंग देश का साथ, कर रहा ये सराहनीय काम

वर्तमान समय में जब दुनिया एक विकट परिस्थिति से गुज़र रही है, हर तरफ़ लोग परेशान हैं, जरूरत की चीज़ें लोगों को नहीं मिल पा रहीं हैं, कोरोना वायरस का खौफ़ लोगों में घर कर चुका है, वैसे में लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहा है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक अस्पताल।

लखनऊ: वर्तमान समय में जब दुनिया एक विकट परिस्थिति से गुज़र रही है, हर तरफ़ लोग परेशान हैं, जरूरत की चीज़ें लोगों को नहीं मिल पा रहीं हैं, कोरोना वायरस का खौफ़ लोगों में घर कर चुका है, वैसे में लोगों की हर संभव मदद करने की कोशिश कर रहा है उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का एक अस्पताल। जिसकी शुरुआत ही लोगों की सेवा करने के लिए हुई है। यह अस्पताल है “शिला देवी हॉस्पिटल” जो आधुनिक उपकरणों एवं सुविधाओं से लैस है।

अस्पताल के डॉक्टर्स घर-घर जाकर कर रहे निःशुल्क इलाज़

इस अस्पताल के डॉक्टर्स एवं कर्मचारी हर दिन घर-घर जाकर लोगों का निःशुल्क इलाज़ कर रहें हैं एवं दवाईयां बाँट रहें हैं। आज की स्थिति यह है कि सामान्य सर्दी-ज़ुखाम होने पर भी लोग डर जा रहें हैं, ऐसे में आवश्यक है कि लोगों के अंदर से इस डर को दूर किया जाये एवं सही जानकारी उनतक पहुंचे।

बीमार होने पर भी लोग घर से निकलकर इलाज़ के लिए अस्पताल नहीं आ रहे हैं, ऐसे में शिला देवी हॉस्पिटल की कोशिश है कि जरूरतमंद लोगों के घर जाकर उनका इलाज़ किया जाए।

ये भी पढेंः जमातियों के लिए बुलाये गए आर्मी डॉक्टर, BSF जवान कर रहे निगरानी

खाना एवं अनाज का वितरण भी

इस हॉस्पिटल के लोग जरूरतमंद लोगों के लिए खाना एवं अनाज का वितरण भी कर रहें हैं। इसके अलावा, माननीय दिनेश शर्मा जी के साथ यहां के कर्मचारी लोगों में सैनिटाइजर और मास्क भी बाँट रहें हैं ताकि लोग खुद की सुरक्षा कर सकें। बाहर के भी जिन लोगों को जरूरत है उनतक सेवा पहुंचाने का हर संभव प्रयास इस अस्पताल के द्वारा किया जा रहा है। इस अस्पताल में गरीबों का मुफ्त इलाज़ किया जा रहा है एवं जांच और दवाईयों पर भी भारी छूट है।

ये भी पढेंःलॉकडाउन में पैरेंटिंग नहीं आसान: बच्चों के साथ करें ये सारे काम, नहीं रहेंगे परेशान

कई सुविधाओं से लैश है हॉस्पिटल

इस अस्पताल में फिलहाल 50 बेड हैं, फॉर्मेसी है, लैबोरेटरी है, करीब 40 डॉक्टर हैं। ICU और ओपीडी भी है। यह एक multi-speciality हॉस्पिटल हैं। आज जब हमारे देश में कोरोना वायरस ने पैर पसार लिये हैं, सभी लोग चिंतित है, वैसे में यह अस्पताल हर लिहाज़ से लोगों की सेवा कर रहा है। इस अस्पताल में मिलनेवालों हर दावा पर 15% छूट है। यहाँ अपना पैथोलॉजी है जहां आधुनिक एवं ऑटोमेटिक मशीन्स हैं, हर जांच पर 20-25% की छूट है। साथ ही, मेडिकल कंसल्टेंसी पर 15% की छूट है।

ये भी पढेंःयहां वंश बढ़ा रहीं खरीद कर लाई गई दुल्‍हनें, बच्चे पैदा करने के बाद…

उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने किया था अस्पताल का उद्घाटन

इस हॉस्पिटल का निर्माण अभिनेता धीरेन्द्र ठाकुर ने अपनी माताजी के नाम पर किया है। धीरेन्द्र ठाकुर आनेवाली फ़ीचर फ़िल्म “वन रक्षक” के मुख्य किरदार में हैं। शिला देवी हॉस्पिटल का शुभारंभ इस महीने के 6 तारीख़ को उप-मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के कर-कमलों से हुआ है।

यह हॉस्पिटल लखनऊ के 60 फुटा रॉड, मुलायाम तिराहा, जानकीपुरम विस्तार में है। इस हॉस्पिटल की कोशिश है कि इस मुश्किल घड़ी में लोगों की ज्यादा-से-ज्यादा मदद हो सके। साथ ही, यह अस्पताल स्वास्थ्य भारत की कामना करता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।