×

कोहरे की चादर में लिपटी कुछ ऐसी नजर आयी नवाबों की नगरी लखनऊ

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पहाड़ों पर बर्फ पड़ने के बाद वहां से आ रही हवा के कारण ठंड बढ़ी है। अगले दो दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा।

Newstrack
Published on: 11 Dec 2020 6:20 AM GMT
कोहरे की चादर में लिपटी कुछ ऐसी नजर आयी नवाबों की नगरी लखनऊ
X
कोहरे की चादर में लिपटी कुछ ऐसी नजर आयी नवाबों की नगरी लखनऊ Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)  

लखनऊ: नवाबी शहर लखनऊ के निवासी शनिवार की सुबह उठे तो नजारा बिल्कुल अलग था। पूरा शहर कोहरे की सफ़ेद चादर में लिपटा मिला। कोहरे की वजह से आसपास की चीज़ों को देख पाना भी मुश्किल हो रहा था। आलम यह था कि गाड़ी की हेडलाइट जलाने के बावजूद सड़कों पर वाहन रेंग-रेंगकर आगे बढ़ रहे थे।

ये भी पढ़ें:बंगाल में सियासी बवाल: BJP नेता ने TMC को दी चेतावनी, बोला- शोले का ये डायलाॅग

lko-fog lko-fog Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

सड़कों पर सभी लोग गर्म कपड़े पहने दिखे। ठंड से बचने के लिए तो कई लोगों ने अलाव का भी सहारा लिया। हालाँकि जैसे-जैसे दिन बढ़ा कोहरा भी थोड़ा कम होता गया लेकिन ठंड ने अपना मिज़ाज नहीं बदला।

बर्फ़ गिरने से बढ़ी ठंड

lko-fog lko-fog Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

मौसम विशेषज्ञों के अनुसार पहाड़ों पर बर्फ पड़ने के बाद वहां से आ रही हवा के कारण ठंड बढ़ी है। अगले दो दिनों तक तापमान में उतार-चढ़ाव जारी रहेगा। कोहरा छाने के आसार भी मौसम विशेषज्ञों ने जताए हैं।

ये भी पढ़ें:गोरखपुर: 300 रुपये के लिए बेटी ने पिता को बना लिया पति, CM तक पहुंचा मामला

lko-fog lko-fog Photo By Ashutosh Tripathi (newstrack.com)

बच्चों का रखें खास ख्याल

ठंड में बच्चों का खास ख्याल रखने की जरूरत है। चिकित्सकों के अनुसार बच्चों को खुली चीजें खाने को न दें। दूध की बोतल गर्म पानी से धोएं। गर्म कपड़े पहनाकर रखें। धूप होने पर गुनगुने पानी से नहलाएं। नवजात को ठंड में नहलाने से परहेज करें।

रिपोर्ट- आशुतोष त्रिपाठी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story