×

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ वाले ध्यान दें नहीं तो कटेगा चालान, IPL के चलते यहां रहेगा ट्रैफिक डायवर्सन

Lucknow Traffic Diversion: इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आई0पी0एल0 मैच के के चलते मार्ग परिवर्तित रहेगा। यह व्यवस्था समय दोपहर 14.00 बजे से मैच समाप्ति तक लागू रहेगी।

By
Published on: 14 April 2023 7:44 AM GMT
Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ वाले ध्यान दें नहीं तो कटेगा चालान, IPL के चलते यहां रहेगा ट्रैफिक डायवर्सन
X
Lucknow Traffic Diversion (photo: social media )

Lucknow Traffic Diversion: लखनऊ वाले सावधान हो जाएं नही तो चालान कट सकता है। 15 अप्रैल को अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में आई0पी0एल0 मैच के चलते मार्ग परिवर्तित रहेगा। यह व्यवस्था समय दोपहर 14.00 बजे से मैच समाप्ति तक लागू रहेगी-

कमता की तरफ से आने वाले वाहन

-कमता चौराहे से कानपुर की तरफ जाने वाले वाहन अहिमाऊ रैम्प से न उतरकर शहीद पथ पर सीधा जायेगा। अहिमामऊ चौराहे पर यू - टर्न लेकर कैन्ट / पीएचक्यू / गोमतीनगर जाने वाले वाहन प्रतिबन्धित होगें। बल्कि शहीद पथ पर सीधे जाकर मेदान्ता हॉस्पिटल से यू-टर्न लेकर जायेंगे।

-अहिमामऊ चौराहे पर शाम 02.00 बजे से रात में मैच समाप्ति तक यू-टर्न प्रतिबन्धित रहेगा। अहिमामऊ रैम्प से उतरकर मात्र बायीं ओर जाना ही अनुमन्य होगा। पुनः अहिमामऊ रैम्प से उतरकर बायीं ओर जाना है उन्हें पलासियों के लिए भी यू-टर्न नहीं ले सकेंगे।

सुल्तानपुर से आने वाले वाहन:

-सुल्तानपुर की तरफ से आने वाले वाहन अहिमामऊ चौराहे पर न जाकर अमूल तिराहे से ही डायवर्जन लगाया जायेगा। ये वाहन लूलू मॉल के पास से शहीद पथ पर चढ़ सकेगें।

-सुल्तानपुर रोड से पीएचक्यू की तरफ जाने वाले वाहन एचसीएल तिराहे से पलासियो अंडरपास से पीएचक्यू नहीं जा सकेगें। ये वाहन अहिमामऊ चौराहे से दाहिनी तरफ टर्न लेकर जायेंगें।

एकल मार्ग:

मलेशेमऊ चौराहे के पास जो टनल है इससे आगे पिंक बूथ, इकाना स्टेडियम एवं पलासियो मॉल के पास स्थित टनल दोपहर 02:00 बजे से मैच समाप्ति तक एकल दिशा मार्ग रहेगें। मात्र इकाना व शहीद पथ पर चढ़ने के लिए इसका उपयोग होगा।

-अहिमामऊ से जी-20 तिराहा वाली सर्विस लेन एकल दिशा मार्ग रहेगी, जिसका उपयोग मात्र जाने के लिए किया जायेगा।

-जी-20 तिराहा से स्टेडियम को जाने के लिए पीएचक्यू की तरफ न जाकर गोमतीनगर की तरफ जाकर यू-टर्न लेकर पिंक बूथ की तरफ से अन्दर जा सकेगें।

- मैच समाप्ति के बाद सभी वाहन अहिमामऊ एवं पलासियो अण्डरपास से होकर जा सकेगें। ये केवल जाने के लिए होगा।

नो पार्किंग जोन:

-वाटर टैंक तिराहे से पलासियो मॉल की सड़क नो पार्किंग जोन होगी । यहाँ पर पार्क होने वाली गाड़ियों को क्रेन से हटाकर उनके विरूद्ध विधिक कार्यवाही की जायेगी ।

-इकाना स्टेडियम व पलासियो मॉल के सामने कोई पार्किंग जोन नहीं होगा।

-अहिमामऊ चौराहे पर जी-20 तिराहा एवं पीएचक्यू की सर्विस लेन नो पार्किंग जोन होगी।

-इकाना के सामने का रैम्प पूर्णतः प्रतिबन्धित रहेगा।

IPL के दौरान स्टेडियम के अंदर

-सभी दर्शक अपने टिकट में अंकित पार्किंग का क्यूआर कोड स्कैन कर लेंगे जिससे पार्किंग एवं रूट की सभी जानकारी उनके मोबाइल में उपलब्ध हो जाएगी।

-स्टेडियम में पास धारक वाहन ही प्रवेश पायेंगें। बिना पास के वाहन का प्रवेश निषेध होगा।

-वाहन पास की पार्किंग पूर्व निधारित पार्किंग स्थल पर की जायेगी, जो पास मे अंकित होगा व रंग के हिसाब से मैप मे अंकित है।

-सुरक्षाकर्मी जो विशिष्ट एवं अति विशिष्ट दर्शकों के साथ आयेंगें, उन्हें अन्दर जाने की अनुमति नहीं होगी। पार्किंग क्षेत्र में ही स्थापित रहेगें। मात्र टिकटधारक ही विभिन्न प्रकार के स्टैंड मे प्रवेश करेगें।

-'टिकटों की बिक्री का कोई काउंटर स्टेडियम में नहीं होगा। अतः पूर्व से ही टिकट खरीद कर लेकर आये। टिकट बिक्री हेतु आयोजकों द्वारा 06 स्थान निर्धारित किये जाए। ऑनलाइन बुकिंग की दशा में इन 06 स्थानों से टिकट की हार्डकॉपी प्राप्त कर लेकर आये हार्डकापी न होने की दशा में प्रवेश निषेध होगा।

-शहीद पथ पर कोई भी वाहन रुक कर न तो सवारी लेगें और न ही सवारी उतारेगें। पकडे जाने पर विधिक कार्यवाही की जायेगी।

-पार्किंग व्यवस्था मे समान वाहन "पहले आये पहले पाये" (first come first serve) नियम के तहत पार्क की जायेगी।

Next Story