×

प्रशिक्षु आईपीएस गांव के बच्चों से मिलें तो मिलेगी असली जानकारी- आनंदीबेन पटेल

राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं एवं बच्चियों में असुरक्षा की भावना को खत्म करने का माहौल बनाएं।

Newstrack
Published on: 14 Aug 2020 4:23 PM GMT
प्रशिक्षु आईपीएस गांव के बच्चों से मिलें तो मिलेगी असली जानकारी- आनंदीबेन पटेल
X
UP Governor With IPS Officers

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से आज राजभवन में भारतीय पुलिस सेवा के 72वें आरआर 2018-19 बैचद्ध के 14 परिवीक्षाधीन अधिकारियों ने भेंट की। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव राज्यपाल महेश कुमार गुप्ता, पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षणद्ध सुजान वीर सिंह तथा अपर पुलिस महानिदेशक प्रशिक्षणद्ध एसएन तरडे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

महिलाओं एवं बच्चियों में असुरक्षा की भावना को खत्म करने का बनाएं माहौल- गवर्नर

राज्यपाल ने प्रशिक्षु अधिकारियों को सम्बोधित करते हुए कहा कि महिलाओं एवं बच्चियों में असुरक्षा की भावना को खत्म करने का माहौल बनाएं। जिससे कि बेटियां बेधड़क होकर कहीं आ जा सकें और माता-पिता को चिन्ता भी न रहे। व्यावहारिक ज्ञान व प्रशिक्षण आपको फील्ड में ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि आप लोग गांव के बच्चों से मिलें और उन्हें मित्र बनाएं। ये बच्चे गांव में होने वाली हर घटनाओं के बारे में आपको सूचित करते रहेंगे और आपके बड़े काम आएंगे।

ये भी पढ़ें- सहमी सरकार: केरल हादसे से हुआ कोरोना विस्फोट, सीएम-मंत्री तक पहुंचा खतरा

UP Governor With IPS Officers UP Governor With IPS Officers

उन्होंने कहा कि पुलिस की छवि जनता में मित्र की तरह होनी चाहिए। आप सदैव जनता के प्रति संवेदनशील रहें। आनंदीबेन पटेल ने अधिकारियों से कहा कि टीबी ग्रस्त बच्चों को स्वयं गोद लें और दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करें। बच्चा जब ठीक होगा तो आपको भी संतुष्टि मिलेगी। इस संबंध में जिलाधिकारी से समन्वय कर स्वयं सेवी संस्थाओं का सहयोग भी ले सकते हैं।

पुलिस अधिकारी निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से करें कार्य- आनंदीबेन पटेल

UP Governor With IPS Officers UP Governor With IPS Officers

यूपी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने कहा कि पुलिस अधिकारी अपने क्षेत्र में बाल विवाह कतई न होने दें। क्योंकि यह एक सामाजिक बुराई है। एक सभ्य समाज के लिए इसका सभी को विरोध करना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि पुलिस अधिकारी अपनी जिम्मेदारी को महसूस करते हुए निष्पक्ष एवं पारदर्शिता से कार्य करें।

ये भी पढ़ें- श्रीलंका चुनावः मजबूत हुए राजपक्षे, संविधान में बदलाव का रास्ता साफ

राज्यपाल से भेंट करने वाले प्रशिक्षु अधिकारियों में अभिषेक भारती, अबिजीत आर शंकर, कृष्ण कुमार, मनीष कुमार शांडिल्य, मृगांक शेखर पाठक, अजय जैन, सागर जैन, आकाश पटेल, सत्य नरायन प्रजापति, विवेक चन्द्र यादव, सुश्री प्रीति यादव, सारावनान टी, शशांक सिंह तथा अनिरूद्ध कुमार शामिल थे।

Newstrack

Newstrack

Next Story