×

Lucknow University: 96 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 6 लाख सालाना

Lucknow University: विश्वविद्यालय के लगभग सभी विभागों के स्नातक और परास्नातक के छात्रों ने भागीदारी की। इस प्लेसमेंट ड्राइव से कुल मिलाकर 96 छात्रों को प्लेसमेंट मिला। इन सभी छात्रों का अलग-अलग वेतन 3-6 लाख प्रति वर्ष का पैकेज दिया गया है।

Anant Shukla
Published on: 9 April 2023 3:29 PM GMT
Lucknow University: 96 छात्रों का हुआ कैंपस प्लेसमेंट, अधिकतम पैकेज 6 लाख सालाना
X
Lucknow University (Photo-Social Media)

Lucknow University: लखनऊ विश्वविद्यालय ने विगत दिनों अपने सेंट्रल प्लेसमेंट सेल के माध्यम से आदित्या बिड़ला कैपिटल कंपनी की एक सफल प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया। इस ड्राइव में विश्वविद्यालय के लगभग सभी विभागों के स्नातक और परास्नातक के छात्रों ने भागीदारी की। इस प्लेसमेंट ड्राइव से कुल मिलाकर 96 छात्रों को प्लेसमेंट मिला। इन सभी छात्रों का अलग-अलग वेतन 3-6 लाख प्रति वर्ष का पैकेज दिया गया है।

कुलपति प्रो आलोक कुमार ने कहा..

लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो आलोक कुमार राय ने बताया कि विश्वविद्यालय इन छात्रों की उपलब्धियों पर गर्व करता है और उन्हें अपने करियर में उत्कृष्टता प्राप्त करने के सर्वोत्तम अवसर प्रदान करने के लिए प्रतिबद्ध है। प्लेसमेंट ड्राइव की सफलता विश्वविद्यालय द्वारा प्रदान की जाने वाली शिक्षा और प्रशिक्षण की गुणवत्ता का प्रतीक है, और यह आने वाले छात्रों के लिए प्रेरणा का काम करती है। इसके बाद उन्होने कहा कि विश्वविद्यालय सभी चयनित छात्रों को बधाई देता है और उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देता है। यह उनके लिए और साथ ही विश्वविद्यालय के लिए एक उपलब्धि है। यह प्रतिष्ठित कंपनियों में अच्छी प्लेसमेंट हासिल करने में लखनऊ विश्वविद्यालय के छात्रों की क्षमता को उजागर करता है।

सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की निदेशक ने कहा..

सेंट्रल प्लेसमेंट सेल की निदेशक प्रोफेसर मधुरिमा लाल ने बताया कि पिछले कुछ महीनों में लगभग 2000 छात्रों का विभिन्न बहुराष्ट्रीय कंपनियों में प्लेसमेंट हुआ है, जो विश्वविद्यालय के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। कई अन्य बहुराष्ट्रीय कंपनियां शीघ्र ही लखनऊ विश्वविद्यालय में अपना प्लेसमेंट ड्राइव आयोजित करने वाली हैं। मधुरिमा ने बताया लखनऊ विश्वविद्यालय के प्लेसमेंट सेल ने छात्रों को रोजगार का पर्याप्त अवसर प्रदान करने के लिए कड़ी मेहनत की है और उनके प्रयास स्पष्ट रूप दिखाई पड़ रहे हैं। प्लेसमेंट ड्राइव को सफल बनाने में छात्रों की कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story