×

यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए फरमान, पहनी शॉर्ट्स-मिनीस्कर्ट, तो देना पड़ेगा जुर्माना

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के फटी जीन्स को लेकर दिए गए बयान पर महिलाओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिसके बाद अब लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा भी छात्राओं को एक नया फरमान दिया गया है।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 11:05 AM GMT
यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए फरमान, पहनी शॉर्ट्स-मिनीस्कर्ट, तो देना पड़ेगा जुर्माना
X
यूनिवर्सिटी की छात्राओं के लिए फरमान

लखनऊ: उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह के फटी जीन्स को लेकर दिए गए बयान पर महिलाओं में काफी आक्रोश देखने को मिल रहा है। जिसके बाद अब लखनऊ यूनिवर्सिटी द्वारा भी छात्राओं को एक नया फरमान दिया गया है। जिसमें यूनिवर्सिटी प्रशासन ने छात्राओं से शॉर्ट्स या मिनी स्कर्ट पहनने पर जुर्माना लगाने की बात कही हैं।

यूनिवर्सिटी का नोटिस

लखनऊ यूनिवर्सिटी में बकायदा नोटिस जारी कर इस बात को छात्राओं को बताया गया है। जिसमें लिखा है कि 'कोई भी लड़की अपने ब्लॉक के आसपास शॉर्ट्स या घुटनों से ऊपर की ड्रेस पहनकर नहीं घूमेगी और स्पैगेटी या वल्गर ड्रेस पहनकर बाहर आने की अनुमति नहीं है। साथ ही शॉर्ट्स, मिनी स्कर्ट, माइक्रो स्कर्ट पहनने पर भी पाबंदी है। और यदि कोई भी लड़की इन नियमों का उल्लंघन करती है तो उसे 100 रुपये का जुर्माना देना होंगा।

जाने क्या है पूरा मामला

बता दें कि मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत मंगलवार को बाल अधिकार सरंक्षण आयोग द्वारा आयोजित सम्मेलन में पहुंचे थे। जहां वह बच्चों में बढ़ती नशे की लत, रोकथाम और पुनर्वास विषय पर बोल रहे थे। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि भौतिकवाद की चकाचौंध के पीछे आज यहां का नौजवान और नौजवान ही नहीं युवतियां भी भाग रही हैं। जो देखा वहीं करने लगते हैं। टीवी में देखा बढ़िया सी जीन्स का एडवर्टाइजमेंट तो दूसरे दिन वही आ जाती है। और उनकी पहली पसंद होती है फटी हुई जींस। जिसने यह फटी हुई जीन्स पहनी वो बड़े बाप का बेटा हो गया। फटी हुई जींस पहनना स्टेटस सिंबल हो गया है।

ये भी देखिये: कोर्ट में एनकांउटर: कैदी को पुलिसकर्मी ने मारी गोली, फायरिंग से अदालत में भगदड़

महिला नेताओं में आक्रोश

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के बयान पर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा, कांग्रेस प्रवक्ता गरिमा दसौनी और शिवसेना सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने भी निशाना साधा है। प्रियंका चतुर्वेदी ने ट्विटर पर पोस्ट कर तीरथ सिंह रावत पर निशाना साधा है उन्होंने लिखा है कि 'देश की संस्कृति और संस्कार पर उन पुरुषों से फर्क पड़ता है, जो महिलाओं और उनके कपड़ों को जज करते हैं। सोच बदलो मुख्यमंत्री जी, तभी देश बदलेगा।'

गुल पनाग ने कसा तंज

एक्ट्रेस और नेता गुल पनाग ने भी सीएम तीरथ के बयान पर तंज कसा है। और उन्होंने सोशल मीडिया पर फटी जीन्स पहने हुए अपनी एक तस्वीर शेय़र की है। इससे पहले अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या ने भी इंस्टा स्टोरी पर लिखा था, 'हमारे कपड़ों को बदलने से पहले अपनी मानसिकता बदलिए।'

ये भी देखिये: वाहनों पर नया नियमः खराब गाड़ी पर सावधान, अब लगेगा एक करोड़ का जुर्माना

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story