×

UP में सरकारी संरक्षण में हो रही यूरिया की कालाबाजारी: अजय कुमार लल्लू

इस संबंध में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब कर दी गयी है।

Newstrack
Published on: 21 Aug 2020 4:40 PM GMT
UP में सरकारी संरक्षण में हो रही यूरिया की कालाबाजारी: अजय कुमार लल्लू
X

लखनऊ: कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी के यूरिया की किल्लत व कालाबाजारी को लेकर किए गए टवी्ट के बाद यूपी कांग्रेस इसके खिलाफ पूरी तरह से आंदोलनरत हो गई है। प्रदेश में सरकारी संरक्षण में यूरिया की कालाबाजारी और किल्लत का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को राज्य के सभी जिलों में यूपी कांग्रेस की जिला और शहर इकाइयों ने धरना-प्रदर्शन किया और प्रदेश में व्याप्त यूरिया संकट के लिए प्रदेश की योगी सरकार जिम्मेदार ठहराते हुए किसानों को यूरिया खाद की उपलब्धता सुनिश्चित किये जाने के लिए ज्ञापन सौंपा।

प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी में सरकार की मिलीभगत- अजय लल्लू

इस संबंध में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शुक्रवार को कहा कि प्रदेश में जिस तरह से सहकारी समितियों से यूरिया खाद गायब कर दी गयी है। उससे यह साफ है कि प्रदेश में यूरिया की कालाबाजारी सरकारी मिलीभगत से की जा रही है। सरकारी संरक्षण में बिचैलियों ने प्रदेश में यूरिया संकट पैदा करके किसानों को बर्बाद करने का षडयंत्र रचा है।

ये भी पढ़ें- कोरोना टेस्टिंग और इलाज पर अखिलेश का वार, बोले- यूपी का बहुत बुरा हाल

Ajay Lallu Ajay Lallu

उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के इस आपदा काल में यह कालाबाजारी किसानों की कमर तोड़ने का काम कर रही है। जबकि कोरोना आपदा, प्राकृतिक आपदा, बाढ़ और ओलावृष्टि से पहले ही किसान टूट चुका है। लल्लू ने कहा कि भाजपा सरकार सहकारी समितियों को खत्म करके किसानों को खुले बाजार के हवाले करके निजी क्षेत्र को बढ़ावा देने का काम कर रही है।

किसानों के हित के लिए कांग्रेस सड़क से सदन तक संघर्षरत- लल्लू

Ajay Lallu Ajay Lallu

ये भी पढ़ें- शाहगंज के विधायक शैलेंद्र यादव ललई: राजनीति में न आते, तो सेना में देश सेवा करते

प्रदेश अध्यक्ष अजय लल्लू ने कहा कि कांग्रेसनीत यूपीए सरकार में किसानों का हित सर्वोपरि था। भाजपा सरकार का किसान विरोधी चेहरा अब खुलकर सामने आ गया है। किसानों के हितों के लिए कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक संघर्ष करने के लिए प्रतिबद्ध है।

Ajay Lallu Ajay Lallu

ये भी पढ़ें- सुशांत केस में बड़ा खुलासा, शव देखकर रिया ने कही थी ये आखिरी बात

बता दें कि कांग्रेस महासचिव व यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने गुरुवार को टवी्ट कर कहा था कि उप्र. की कई जगहों पर यूरिया की किल्लत के चलते किसान परेशान हैं। जगह-जगह लाइनें लगी हैं और लेकिन अधिकतर सहकारी समितियों पर यूरिया समाप्त हो चुकी है। प्रियंका ने लिखा है कि किसान कालाबाजारी से परेशान है। यूपी सरकार को तुरंत हस्तक्षेप कर यूरिया की किल्लत की समस्या का समाधान करना चाहिए।

Newstrack

Newstrack

Next Story