UP में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार, 24 घंटे में सामने आए इतने मरीज

नए कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में एक बार फिर राजधानी लखनऊ टॉप पर रहा। राजधानी लखनऊ में अब तक के रिकार्ड 814 नए कोरोना मरीज मिले हैं

Newstrack
Published on: 16 Aug 2020 4:04 PM GMT
UP में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 1 लाख पार, 24 घंटे में सामने आए इतने मरीज
X
UP Covid-19

लखनऊ: यूपी में कोरोना संक्रमण को मात दे कर अस्पताल से डिस्चार्ज होने वालों का आंकड़ा एक लाख के ऊपर पहुंच गया है। यूपी में अब तक सामने आए कुल 01 लाख 54 हजार 418 कोरोना संक्रमण के मामलों में से 01 लाख 432 लोग ठीक होकर डिस्चार्ज हो चुके हैं तथा मौजूदा समय में यूपी में कोरोना संक्रमितों की संख्या 51 हजार 537 है। जबकि अब तक कुल 2449 लोगों की मौत हुई है। बीते 24 घंटों में यूपी के विभिन्न जिलों में 4454 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं।

नए कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में एक बार फिर राजधानी लखनऊ टॉप पर रहा। राजधानी लखनऊ में अब तक के रिकार्ड 814 नए कोरोना मरीज मिले हैं तो वहीं कानपुर नगर में 397 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं। इस दौरान यूपी में मौतों का आंकडा 58 रहा तो सबसे ज्यादा 11 मौतें लखनऊ में हुईं। रोजाना हो रहे करीब एक लाख कोरोना टेस्टों से अब यूपी देश में सर्वाधिक 37 लाख से ज्यादा टेस्ट किए जा चुकें हैं।

लखनऊ और कानपुर में विशेष सतर्कता बरतने का निर्देश

CM Yogi CM Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ ने राजधानी लखनऊ और कानपुर नगर में लगातार बड़ी संख्या में सामने आ रहे नए कोरोना संक्रमण के मामलों पर चिंता व्यक्त करते हुए इन दोनों ही जिलों में अतिरिक्त सतर्कता बरतने पर जोर देते हुए कहा कि पूरे राज्य में कोविड के ज्यादा से ज्यादा टेस्ट किए जाएं। होम आइसोलेशन के मरीजों से सीएम हेल्प लाइन लगातार संवाद बनाए रखे। ताकि उनकी प्रभावी मॉनिटरिंग की जा सके।

ये भी पढ़ें- गहलोत या पायलट: ये 3 नेता तय करेंगे राजस्थान कांग्रेस का भविष्य, कमेटी गठित

मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए हैं कि सभी नोडल अधिकारी सभी जिलों में कोविड से हो रही मृत्यु का ऑडिट करें। उन्होंने कहा कि कोविड-19 के दृष्टिगत बेड्स की संख्या बढ़ाने के लिए प्रभावी कार्यवाही की जाए। मुख्यमंत्री ने एल-2, एल-3 अस्पतालों में ऑक्सीजन की उपलब्धता पर्याप्त मात्रा में सुनिश्चित करने तथा आईसीयू बेड्स बढ़ाने के निर्देश भी दिए।

24 घंटे में यूपी में सबसे ज्यादा मरीज और मौतें लखनऊ में

UP Covid-19 UP Covid-19

ये भी पढ़ें- यूपी में बाढ़ बनी आफत, खतरे के निशान से ऊपर ये नदियां, 710 गांव प्रभावित

यूपी में, शनिवार दोपहर 3:00 बजे से रविवार दोपहर 3:00 बजे तक, बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण के 4454 नये मामले सामने आए। जिसमें सबसे ज्यादा 814 नए मामलें राजधानी लखनऊ में मिले हैं। जबकि इस अवधि में कानपुर नगर में 397 नए कोरोना संक्रमित सामने आए। इधर, कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या भी तेजी से बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटों के दौरान यूपी में 58 और लोगों की मौत हो गयी। जिसके साथ ही राज्य में कोरोना से अब तक मरने वालों की संख्या 2449 हो गई है। यूपी सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान सबसे ज्यादा 11 मौतें राजधानी लखनऊ में हुईं।

UP Covid-19 UP Covid-19

ये भी पढ़ें- बाहुबली विधायक विजय मिश्रा को भेजा गया जेल, एमपी से हुई थी गिरफ्तारी

इसके अलावा बीते 24 घण्टों में कोरोना के कारण मुरादाबाद में 05, कानपुर नगर में 04, सुल्तानपुर तथा वाराणसी में 03-03, अम्बेडकर नगर, अयोध्या, बरेली, देवरिया, गोंडा, गोरखपुर, लखीमपुर खीरी, प्रयागराज तथा शाहजहांपुर में 02-02 और आगरा, अमरोहा, औरैया, बागपत, बलिया, बलरामपुर, बुलंदशहर, फतेहपुर, गाजीपुर, जालौन, कौशाम्बी, ललितपुर, प्रतापगढ़ तथा उन्नावं में कोरोना के चलते एक-एक मौत हुई है। इस अवधि में यूपी में कुल 4201 कोरोना मरीजों को ठीक होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। मौजूदा समय में प्रदेश में 51 हजार 537 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज किया जा रहा है। जबकि अब तक 01 लाख 432 रोगी पूरी तरह से ठीक होकर डिस्चार्ज किए जा चुके है।

Newstrack

Newstrack

Next Story