UP सरकार ने ऐसे की 40 करोड़ की कमाई, जानकर हो जाएंगे हैरान

रविवार को यह संख्या एक हजार से ऊपर पहुंच गई थी और 1,155 मामले सामने आए थे। इसलिए मुख्यमंत्री योगी ने प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा जांच के निर्देश दिए हैं

लखनऊ: यूपी सरकार ने राज्य में केवल वाहनों की चेकिंग करके ही करोड़ों का वारा-न्यारा कर लिया है। जी हां एक-दो करोड़ नहीं बल्कि 40 करोड़ रुपये से ज्यादा का जुर्माना यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों से वसूला गया है। यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने बताया कि प्रदेश में अब तक 85,56,381 वाहनों की सघन चेकिंग में 61,042 वाहन सीज किये गए। चेकिंग अभियान के दौरान 40,11,17,827 रुपए का शमन शुल्क वसूल किया गया।

यूपी में जारी कोरोना का प्रकोप

इसके अलावा प्रदेश में अनलॉक-2 में कोरोना संक्रमण के मामलों में भी वृद्धि देखी जा रही है। यूपी सरकार द्वारा कोरोना जांच की संख्या बढ़ने के बाद से ही यूपी में कोरोना के नये मामलों की संख्या में इजाफा देखने में आ रहा है। इस बीच बीते चैबीस घंटों में संक्रमण के 933 नए मामले सामने आए हैं।

ये भी पढ़ें-   भारतीय रेल: झांसी ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, ट्रेनों के समय पालन में बनाया रिकॉर्ड

इससे पहले रविवार को यह संख्या एक हजार से ऊपर पहुंच गई थी और 1,155 मामले सामने आए थे। इसलिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रतिदिन ज्यादा से ज्यादा जांच के निर्देश दिए हैं, जिससे लोगों में संक्रमण का वक्त रहते पता चल सके और उसके फैलाव को रोका जा सके।

राज्य में कुल मामलों की संख्या 8,718

अपर मुख्य सचिव, गृह व सूचना अवनीश अवस्थी ने सोमवार को बताया कि प्रदेश में कोरोना के सक्रिय मामलों की संख्या अब 75 जनपदों में 8,718 हो गई है। अब तक 19,109 लोग इलाज के बाद पूरी तरह ठीक होने के बाद घर भेजे जा चुके हैं। इनमें बीते चैबीस घंटों में 348 मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज किए गए।

ये भी पढ़ें-   दारोगा को किया गया लाइन हाजिर, पुलिस हिरासत में ट्रक मालिक से मारपीट का आरोप

इसके अलावा अब तक प्रदेश में इस वायरस से 809 लोगों की मौत हो चुकी है। इनमें बीते चैबीस घंटों 24 लोगों की मौत हुई है। अपर मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में रविवार को 25,918 कोरोना नमूनों की विभिन्न प्रयोगशालाओं में जांच की गई है। वहीं आज अभी तक 24,186 नमूने जांच के लिए भेजे गए हैं।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App