×

योगी कांग्रेस के निशाने परः कहा खत्म हुआ इकबाल, कायम है जंगलराज

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार अब जंगलराज का दूसरा नाम हो गयी है। एनसीआरबी और मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों के अनुसार योगी सरकार में अपराध के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। महिलाओं और दलितों पर हुए अपराधों में प्रदेश पहले नम्बर पर पहुंच गया है।

Rahul Joy
Published on: 27 Jun 2020 1:27 PM GMT
योगी कांग्रेस के निशाने परः कहा खत्म हुआ इकबाल, कायम है जंगलराज
X

लखनऊ। यूपी कांग्रेस ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार का इकबाल खत्म हो गया है। पार्टी का कहना है कि एक तरफ कोरोना काल में बाहर से आये मजदूर भाई, बहन रोटी, रोजी के लिए दर-दर भटक रहे हैं, किसानों और छोटे व्यापारियों की जीविका पर लाॅकडाउन की गहरी मार पड़ी है। तो दूसरी ओर प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है। अपराधी सरकार के संरक्षण में खुले आम अपराध कर रहे हैं जबकि आम नागरिक डरा और सहमा हुआ है। लाॅकडाउन की शुरूआत से अब तक प्रदेश में सैंकड़ों हिंसा, हत्या, बलात्कार की घटनाएं हो चुकी हैं लेकिन पीड़ित परिजनों को न्याय नहीं मिल रहा है।

जंगलराज का दूसरा नाम योगी सरकार

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने शनिवार को कहा कि योगी सरकार अब जंगलराज का दूसरा नाम हो गयी है। एनसीआरबी और मानवाधिकार आयोग के आंकड़ों के अनुसार योगी सरकार में अपराध के आंकड़ों में लगातार बढ़ोत्तरी हुई है। महिलाओं और दलितों पर हुए अपराधों में प्रदेश पहले नम्बर पर पहुंच गया है। उ0प्र0 में हर दो घंटे में एक बलात्कार का केस दर्ज होता है और दिन भर में लगभग 12 केस दर्ज होते हैं।

शिक्षक भर्ती घोटालाः 192 शिक्षकों की एक ही नाम व पैन नंबर की दो अलग अलग इंट्री

प्रतिदिन 162 केस दर्ज

वर्ष 2019 में जारी एनसीआरबी की वार्षिक रिपोर्ट के अनुसार महिलाओं के खिलाफ 59445 अपराध दर्ज किए गए हैं तथा प्रतिदिन 162 केस दर्ज हुए हैं। महिला अपराध में 7 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी हुई है। प्रदेश सरकार द्वारा महिला अपराध को नियंत्रण करने के लिए कोई कार्ययेाजना सामने नहीं आयी है।

सोनिया पर फायर हुए नड्डा, राजीव फाउंडेशन को लेकर घेरने की कोशिश

अपराधियों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई

उन्होंने कहा कि बलिया से लेकर बुलन्दशहर, देवरिया से लेकर दादरी तक, चित्रकूट से लेकर कानपुर तक हत्या, हिंसा, बलात्कार की घटनाएं चरम पर हैं। योगी के जंगलराज से सर्वाधिक दलित, पिछड़े वर्ग के लोग प्रताड़ित हो रहे हैं। मैंनपुरी में प्रजापति समाज के तीन लोगों को जलाकर मार दिया गया। अभी तक अपराधियों पर कोई कार्यवाही नहीं हुई है।

पूर्व ब्लाक प्रमुख के बेटे की गोली मारकर हत्या

अम्बेडकरनगर के टाण्डा में पूर्व ब्लाक प्रमुख के बेटे की गोली मारकर हत्या, जौनपुर में निषाद समाज की बेटी के साथ बलात्कार के बाद हत्या, प्रतापगढ़ में भाजपा के कैबिनेट मंत्री मोती सिंह के संरक्षण में दबंगों और स्थानीय पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से पट्टी के किसानों पर अत्याचार और आगजनी, बलिया में बेरिया से विधायक के गुर्गों द्वारा भूपेन्द्र पटेल की हत्या, हमीरपुर में गड़िया लोहार की आठ वर्षीय नाबालिग बेटी की हत्या, कानपुर में दिनदहाड़े युवा पत्रकार शुभममणि त्रिपाठी की भूमाफियाओं द्वारा हत्या जैसे तमाम घटनाएं प्रदेश में योगी सरकार के जंगलराज का पुख्ता सबूत है।

ये लोग थे शामिल

इधर, यूपी कांग्रेस के प्रवक्ता डा. अनूप पटेल ने बताया कि मैनपुरी की घटना पर वहां गए पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने अपनी रिपोर्ट प्रदेश अध्यक्ष को सौंप दी है। जबकि अम्बेडकर में हुई दो अलग-अलग हत्या सम्बन्धी घटनाओं में वस्तुस्थिति की जानकारी प्राप्त करने के लिए पार्टी का एक प्रतिनिधिमंडल रविवार को जायेगा। प्रतिनिधिमंडल में पूर्व विधायक माधव प्रसाद, प्रदीप कोरी, राम कुमार पाल, सुनील पाठक, राम शिरोमणि वर्मा, अमित वर्मा, सुनील मिश्रा, आरिफ आब्दी शामिल रहेंगे।

रिपोर्टर- मनीष श्रीवास्तव, लखनऊ

राधा स्वामी में बना देश का सबसे बड़ा कोविड सेंटर, साथ पहुंचे शाह और केजरीवाल

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story