Lucknow News: 25 साल पूरे होने पर 25 वरिष्ठ पत्रकारों का हुआ सम्मान, श्रीधर अग्निहोत्री एक बार फिर हुए सम्मानित

Lucknow News: मीडिया मंच रजत सम्मान ग्रहण करने पहुंचे दिल्ली में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार व राज्यसभा टीवी के राजनैतिक संपादक अरविंद सिंह ने कहा कि आज के समय में 25 सालों तक गुणवत्ता के साथ केवल पत्रकारों के सहयोग से किसी भी पत्रिका का प्रकाशन बड़ी चुनौती है।

By
Published on: 22 Jun 2023 4:25 PM GMT
Lucknow News: 25 साल पूरे होने पर 25 वरिष्ठ पत्रकारों का हुआ सम्मान, श्रीधर अग्निहोत्री एक बार फिर हुए सम्मानित
X
Sridhar Agnihotri honored

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से प्रकाशित एक राष्ट्रीय समाचार पत्रिका मीडिया मंच के 25 साल पूरे होने पर देश व प्रदेश के 25 प्रतिष्ठित पत्रकारों को रजत सम्मान दिया गया। सम्मानित होने वाले पत्रकारों में उत्तर प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष के मीडिया सलाहकार और वरिष्ठ पत्रकार श्रीधर अग्निहोत्री भी शामिल हैं।मीडिया मंच रजत सम्मान समारोह के मुख्य अतिथि पूर्व सूचना आयुक्त एवं वरिष्ठ पत्रकार ज्ञानेंद्र शर्मा ने संपादक टीबी सिंह को बधाई देते हुए कहा कि तमाम दिक्कतों के बाद भी उन्होंने इस साहसपूर्ण काम को कर दिखाया है। उन्होंने कहा कि मीडिया मंच की विशेषता उसकी जनपक्षधरता और समाचारों का विशद विश्लेषण रहा है।

मीडिया मंच रजत सम्मान ग्रहण करने पहुंचे दिल्ली में कार्यरत वरिष्ठ पत्रकार व राज्यसभा टीवी के राजनैतिक संपादक अरविंद सिंह ने कहा कि आज के समय में 25 सालों तक गुणवत्ता के साथ केवल पत्रकारों के सहयोग से किसी भी पत्रिका का प्रकाशन बड़ी चुनौती है। मीडिया मंच के संपादक टीबी सिंह को उनके इस प्रयास के लिए बधाई देते हुए अरविंद सिंह ने कहा पत्रिका में वरिष्ठ पत्रकारों के साथ ही नए उभरते लेखकों को जोड़ना उनकी बड़ी सफलता है।

ज्ञानेंद्र शर्मा ने मीडिया मंच रजत सम्मान वरिष्ठ पत्रकार अरविंद कुमार सिंह, रवींद्र सिंह, रतनमणि लाल, गोविंद पंत राजू, सुरेश बहादुर सिंह, पीटीआई भाषा के जफर इरशाद, राकेश पांडेय, राजीव बाजपेई, दीपक गिडवानी, अमर उजाला के सुधीर सिंह, न्यूज 18 के मनीष कुमार, कानपुर के वरिष्ठ पत्रकार पीयूष त्रिपाठी, बहराइच के सलीम सिद्दीकी, लखीमपुर के कुलदीप पाहवा, मुरादाबाद के संजीव ठाकुर व रवि तिवारी वरिष्ठ पत्रकार निरंकार सिंह, श्रीधर अग्निहोत्री, उत्कर्ष सिन्हा, मीडिया मंच के समाचार संपादक वीरेंद्र सिंह, आशीष अवस्थी और पीटीआई के विशेष संवाददाता अभिनव पांडे को प्रदान किया।

मीडिया मंच संपादक टीबी सिंह ने पत्रिका से जुड़े सभी वरिष्ठ व युवा पत्रकारों का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके सहयोग से 25 सालों से लगातार प्रकाशन संभव हो सका है। उन्होंने कहा कि बिना किसी व्यावसायिक घराने के सहयोग के केवल पत्रकारों की शुभेच्छा से ही यह बड़ा काम कर पाने में सफलता मिली है। उन्होंने कहा कि मीडिया मंच के लिए देश व प्रदेश के जाने माने पत्रकारों ने हर संभव लेख व समाचार लिख कर हमेशा सहयोग किया है। मीडिया मंच के स्तंभकार व मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के अध्यक्ष हेमंत तिवारी ने संपादक टीबी सिंह की सराहना करते हुए कहा कि पत्रिका ने बिना किसी विवाद में पड़े हमेशा उच्च गुणवत्तापूर्ण सामाग्री पाठकों को उपलब्ध करायी है।

मीडिया मंच रजत सम्मान समारोह में वरिष्ठ पत्रकार राजेश मिश्रा, , अजय त्रिवेदी, आशीष अवस्थी, दिलीप सिन्हा, पीपी सिंह, गंगेश मिश्रा, आनंद शर्मा, सुशील कुमार और एंथोनी सिंह मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन सिद्धार्थ कलहंस ने किया।

Next Story