×

Lucknow News: आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली PHD की छात्रा ने की खुदखुशी, सुसाइड नोट में लिखी वजह

Lucknow News: पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके अतिरिक्त परिजनों को भी सूचना दे दी गई।

Snigdha Singh
Published on: 10 Jun 2023 5:06 AM GMT (Updated on: 10 Jun 2023 5:35 AM GMT)
Lucknow News: आम्बेडकर यूनिवर्सिटी में पढ़ने वाली PHD की छात्रा ने की खुदखुशी, सुसाइड नोट में लिखी वजह
X
suicide case (photo: social media )

Lucknow News: भीमराव अम्बेडकर यूनिवर्सिटी मे PHD की पढ़ाई कर रही छात्रा स्नेहा यादव ने आत्महत्या कर ली। छात्रा पीजीआई थाने क्षेत्र के अंतर्गत एल्डिको में रहकर पढ़ाई कर रही थी। रूम पार्टनर की सूचना पर मौके से पुलिस ने सुसाइड नोट बरामद किया है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इसके अतिरिक्त परिजनों को भी सूचना दे दी गई।

पुलिस के मुताबिक आत्महत्या करने वाली छात्रा प्रयागराज के बमरोली की रहने वाली है। 28 वर्षीय स्नेहा यादव के पिता शांत सिंह का देहांत हो चुका है। छात्रा लखनऊ के पीजीआई क्षेत्र एल्डिको थर्ड, 972 उपहार में किराए के मकान में अपनी जूनियर कानपुर देहात निवासी गरिमा सिंह के साथ रहती थी। स्नेहा भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से जुलॉजी से पीएचडी कर रही थी। पीएचडी स्कॉलर स्नेहा ने शुक्रवार की शाम फांसी लगाकर आत्महत्या कर रही। कॉलेज से जब गरिमा रूम पर पहुंची दरवाजा खटखटाया तो खुला नहीं। गरिमा ने खिड़की से झांक कर देखा तो स्नेहा को इस हालात में देखकर चीखने लगी। शोर सुनकर आस-पास के लोग आए पहले दरवाजा तोड़ने की कोशिश की लेकिन टूटा नहीं।

खुद को बताया मौत का जिम्मेदार

जूनियर गरिमा ने पीजीआई थाना पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस और फारेंसिक टीम ने शव को उतार जांच पड़ताल शुरू की। पुलिस को कमरे सुसाइड नोट मिला। इसमें लिखा था पिता के मौत के बाद खुद को अकेला यानि सूना महसूस कर रही हूं। मेरी मौत की जिम्मेदार मैं खुद हूं। घटना की जानकारी पुलिस ने परिजनों को दी। इसके बाद शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

वहीं, घटना पर चौकी इंचार्ज अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि मृतका छात्रा स्नेहा 28 वर्ष प्रयागराज की रहने वाली है। एल्डिको मे रहकर आम्बेडकर यूनिवर्सिटी से पीएचडी कर रही थी। अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। वैधानिक कार्यवाहियों को करते हुए शव को पीएम को लिए भेज दिया गया। पीएम रिपोर्ट आने के बाद आगे कार्रवाई होगी।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story