×

Lucknow News: लखनऊ की आयरा सीआईएससीई नेशनल गेम्स में करेंगी यूपी का प्रतिनिधित्व

Lucknow News: आयरा ने आगरा में आयोजित सीआईएससीई गेम्स की राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में दोहरा खिताब जीता है। आयरा के शानदार खेल को देखते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की अंडर 14 का कप्तान भी बनाया गया है।

By
Published on: 21 Aug 2023 7:34 AM GMT
Lucknow News: लखनऊ की आयरा सीआईएससीई नेशनल गेम्स में करेंगी यूपी का प्रतिनिधित्व
X
Lucknow News Today (photo: social media )

Lucknow News: उत्तर प्रदेश की टेनिस खिलाड़ी आयरा सीआईएसई के राष्ट्रीय खेलों में लॉन टेनिस अंडर 14 बालिका वर्ग में उत्तर प्रदेश का प्रतिनिधित्व करेंगी। इतना ही नहीं लखनऊ के ला मार्ट्स गर्ल्स कालेज की कक्षा 8 की छात्रा आयरा ने आगरा में आयोजित सीआईएससीई गेम्स की राज्य स्तरीय चैंपियनशिप में दोहरा खिताब जीता है। आयरा ने ना केवल व्यक्तिगत स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता बल्कि टीम इवेंट में भी शानादर प्रदर्शन कर गोल्ड जिता दिया। आयरा के शानदार खेल को देखते हुए उन्हें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की अंडर 14 का कप्तान भी बनाया गया है। आयरा के अलावा टीम में उत्तर प्रदेश से लखनऊ की शनाया, प्रयागराज की अनुषा का भी चयन हुआ है।

आईसीएसई स्कूल्स की उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड से आई टीमों में लखनऊ की टीम ने शानदार प्रदर्शन कर गोल्ड जीता। लखनऊ की जीत में आयरा के शानदार खेल का बोलबाला रहा। आयरा ने अपने पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं गंवाया और अपने शानदार स्ट्रोक्स से विरोधी खिलाड़ियों को हतप्रभ कर दिया।

आईसीएसई बोर्ड नेशनल गेम्स लान टेनिस

आईसीएसई बोर्ड के नेशनल गेम्स में अब लान टेनिस की राष्ट्रीय प्रतियोगिता 10 से 14 अक्टूबर तक कोलकाता में होगी, जहां आईसीएसई बोर्ड के देश भर के स्कूलों के खिलाड़ी भाग लेंगे।

अब देखना होगा कि आयरा नेशनल गेम्स में यूपी को खिताब दिला पाएंगी या नहीं। आयरा ने जिस तरह से अपने खेल का प्रदर्शन किया है उसके देखते हुए यह कहा जा सकता है कि वह आने वाले समय में एक अच्छा खिलाड़ी बन कर देश और दुनिया में यूपी का नाम रोशन करेंगी।

Next Story