×

Lucknow News: विज्ञान भारती अवध प्रान्त की हुई बैठक, विज्ञान पर संवाद हुआ

Lucknow News: पूर्व वैज्ञानिक डॉ.अरविन्द अध्यक्ष और वैज्ञानिक डॉ. रजनीश महासचिव बने

Vertika Sonakia
Published on: 21 Aug 2023 6:49 AM GMT
Lucknow News: विज्ञान भारती अवध प्रान्त की हुई बैठक, विज्ञान पर संवाद हुआ
X
Meeting of Vigyan Bharti Awadh Province (Photo: Newstrack)

Lucknow News: विज्ञान भारती अवध प्रान्त द्वितीय साधारण बैठक रिमोट सेंसिंग और एप्लीकेशन सेंटर में आयोजित हुई।सभा में विज्ञान भारती के विकास पर संवाद हुआ।बैठक में अवध प्रान्त की कार्यकारिणी का विस्तार हुआ।डॉ.अरविन्द माथुर अवध प्रान्त के अध्यक्ष और डॉ.रजनीश चतुर्वेदी पुनः महासचिव बने।

विज्ञान भारती अवध प्रान्त की हुई बैठक

अवध प्रान्त के बैठक विज्ञान भारती के बैनर तले हुई गतिविधियों पर संवाद हुआ। डॉ.रजनीश चतुर्वेदी ने संगठन द्वारा आयोजित गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की।उन्होने कहा कि अभी तक आठ जिलों में विज्ञान भारती वृहद स्तर पर कार्य कर रहा हैं। विज्ञान भारती को ग्रामीण स्तर पर कई नए कार्यक्रमों के साथ छोटे बच्चों तक जोड़ने का कार्य चल रहा हैं। बैठक में अवध प्रान्त की कार्यकारिणी का विस्तार हुआ।

अवध प्रान्त की विज्ञान टीम का हुआ विस्तार

राजकमल ने अध्यक्ष पद के लिए डॉ अरविंद माथुर को एवं डॉ.नीरज तिवारी ने महासचिव पद के लिए डॉ. रजनीश चतुर्वेदी के नाम का प्रस्ताव रखा।सर्वसम्मति से डॉ.अरविन्द माथुर को अवध प्रान्त के अध्यक्ष और डॉ.रजनीश चतुर्वेदी को पुनः महासचिव पद पर सुशोभित किया गया। विज्ञान भारती के राष्ट्रीय सचिव प्रवीण रामदास ने कहा कि देश का सबसे साइंटिफिक नेटवर्क हैं। आज विभाग का नेटवर्क पूरे देश में फ़ैल चुका हैं। विज्ञान और टेक्नोलॉजी को गाँवों तक पहुँचाना हमारे संगठन का लक्ष्य हैं। सभी को कार्यकर्त्ता के रूप में कार्य करना हैं। उ.प्र.संगठन मंत्री श्रेयांश मंडलोई ने ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यार्थी विज्ञान मंथन के जरिये बच्चों को जोड़ने की बात कही। अवध प्रांत के संगठन मंत्री आशुतोष ने सदस्यता बढ़ाने पर बल दिया।संचालन मनीष ने किया।अवध प्रान्त सचिव डॉ नीरज तिवारी ने धन्यवाद ज्ञापित किया।डॉ.एस. के बारीक, डॉ दुष्यंत त्यागी, डॉ देवेश कटियार,डॉ.अमिताभा, डॉ. आशुतोष पाण्डेय,विपिन शर्मा ,डॉ रेखा शर्मा,आशीष,वेद प्रकाश, ममता आदि मौजूद रहे।

 

Vertika Sonakia

Vertika Sonakia

Next Story