×

Lucknow News: जनसम्पर्क अभियान से जुड़े विभिन्न पदाधिकारी, केन्द्र सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धियों से रूबरू हो रहे लोग

Lucknow News: पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह के सतत समीक्षा व माइक्रो मैनेजमेन्ट से अभियान के तहत आयोजित प्रत्येक कार्यक्रम जनसम्पर्क व जनसंवाद का बड़ा माध्यम बन रहा है।

By
Published on: 8 Jun 2023 5:12 PM GMT (Updated on: 8 Jun 2023 5:27 PM GMT)
Lucknow News: जनसम्पर्क अभियान से जुड़े विभिन्न पदाधिकारी, केन्द्र सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धियों से रूबरू हो रहे लोग
X
(Pic: Social Media)

Lucknow News: भारतीय जनता पार्टी के महा जनसम्पर्क अभियान से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र सरकार के 9 वर्षों की उपलब्धियां नगर, गांव, मोहल्ले, गली तथा पगडंडियों से होते हुए हर जन-हर घर तक पहुंच रही हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी तथा प्रदेश महामंत्री (संगठन) धर्मपाल सिंह के सतत समीक्षा व माइक्रो मैनेजमेन्ट से अभियान के तहत आयोजित प्रत्येक कार्यक्रम जनसम्पर्क व जनसंवाद का बड़ा माध्यम बन रहा है। अभियान के तहत आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन समाज के ऐसे प्रबुद्ध नागरिकों के बीच संवाद का माध्यम बना है, जिन्होंने अपने परिश्रम तथा विशिष्ठ कार्यों से समाज को दिशा देने का काम किया है।

पार्टी के प्रदेश महामंत्री संजय राय ने बताया कि प्रदेश के 80 लोकसभा क्षेत्रों में प्रबुद्ध सम्मेलन के माध्यम से साहित्यकार, गीतकार, संगीतकार, चित्रकार, शिल्पकार, लोक कलाकार, खिलाड़ी, सामाजिक, व्यापारिक, शिक्षा, चिकित्सा सहित विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ठ लोगों से मोदी सरकार की योजनाओं को लेकर सम्पर्क व संवाद हो रहा है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य व बृजेश पाठक सहित केन्द्रीय मंत्री, केन्द्रीय पदाधिकारी, प्रदेश सरकार के मंत्री, प्रदेश पदाधिकारी तथा पार्टी के वरिष्ठ नेता प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद कर रहे है।

राय ने बताया कि प्रबुद्ध सम्मेलन के तहत पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी 9 जून को श्रावस्ती तथा 10 जून को अम्बेडकर नगर लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध जनों के साथ संवाद करेंगे। वहीं 10 जून को ही प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक गोरखपुर लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलन को सम्बोधित करेगें। जबकि केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर 13 जून को रायबरेली में प्रबुद्धजनों के साथ संवाद करेंगे। केन्द्रीय मंत्री एस.पी. सिंह बघेल 20 जून को चंदौली संसदीय क्षेत्र के प्रबुद्धजनों के बीच आत्मनिर्भर भारत का संदेश लेकर पहुंचेगें।

राय ने बताया कि 9 जून को झारखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुवर दास डुमरियागंज, भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष तेजस्वी सूर्या गाजियाबाद, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री सूर्यप्रताप शाही रॉबर्टसगंज, क्षेत्रीय अध्यक्ष सत्येन्द्र सिसौदिया मुरादाबाद, सांसद नीरज शेखर घोषी तथा प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह गौतमबुद्ध नगर लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलनों में मोदी सरकार के नौ वर्ष की उपलब्धियों का रिपोर्ट कार्ड लेकर पहुंचेगे।
संजय राय ने बताया कि 10 जून को प्रदेश सरकार के मंत्री अजीत पाल फतेहपुर, प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह लखनऊ व मेरठ, सांसद विवेक ठाकुर मुजफ्फरनगर, विधान परिषद सदस्य उमेश द्विवेदी धौरहरा, जम्मूकश्मीर के पूर्व विधायक देवेन्द्र राणा बुलन्दशहर तथा किसान मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद पाण्डेय बांसगांव संसदीय क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलन में मोदी सरकार की उपलब्धियां लेकर पहुंचेगे।

महा जनसम्पर्क अभियान के तहत आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलनों में 11 जून को पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष धर्मेन्द्र सिंह बस्ती, विधान परिषद सदस्य डा. रत्नपाल सिंह महराजगंज तथा पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष संतराज यादव कुशीनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रबुद्ध सम्मेलन में उपस्थित रहेगें। प्रबुद्ध सम्मेलन में 14 जून को प्रदेश महामंत्री अमर पाल मौर्य फैजाबाद, प्रदेश सरकार के मंत्री गिरीश यादव 15 जून को भदोही, प्रदेश सरकार के मंत्री दयाशंकर सिंह 16 जून को कौशाम्बी तथा पार्टी की प्रदेश मंत्री अर्चना मिश्रा 17 जून को बहराइच संसदीय क्षेत्रों के प्रबुद्ध सम्मेलनों को सम्बोधित करेंगी।

प्रदेश महामंत्री संजय राय ने बताया कि अबतक सम्पन्न प्रबुद्ध सम्मेलनों में केन्द्रीय मंत्री जितेन्द्र सिंह ने सम्भल, मीनाक्षी लेखी ने आगरा तथा फतेहपुर सीकरी में प्रबुद्ध सम्मेलन में केन्द्र सरकार की योजनाओं को साझा किया। उत्तराखण्ड के पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने बांदा, त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने देवरिया, बलिया, आजमगढ़ व सलेमपुर में प्रबुद्धजनों के बीच संवाद किया। राय ने बताया कि राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा ने पीलीभीत तथा रामपुर, अविनाश राय खन्ना ने संतकबीर नगर तथा सुल्तानपुर, राष्ट्रीय प्रवक्ता शहनवाज हुसैन ने फूलपुर, अमेठी, प्रतापगढ़ व इलाहाबाद में प्रबुद्ध सम्मेलन में मोदी सरकार की योजनाओं से आत्मनिर्भर भारत के संकल्प को साझा किया।

सांसद शम्भूशरण पटेल ने हमीरपुर,विनोद चावड़ा ने झांसी, जालौन तथा कानपुर, राजेश वर्मा ने सीतापुर, कैलाश सोनी ने मछलीशहर तथा वाराणसी, रमेश बिधुड़ी ने सहारनपुर, नगीना तथा बिजनौर, विवेक ठाकुर ने कैराना लोकसभा क्षेत्रों के प्रबुद्ध सम्मेलन में प्रबुद्धजनों के बीच भाजपा का रिपोर्ट कार्ड प्रस्तुत किया। प्रदेश महामंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश सरकार के मंत्री सुरेश खन्ना ने मिर्जापुर, रवीन्द्र जायसवाल ने गाजीपुर, जसवंत सैनी ने बागपत, संदीप सिंह ने मथुरा में जनसंवाद किया।

हिमाचल प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने इटावा तथा फर्रूखाबाद, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरविन्द यादव ने आवंला में प्रबुद्धवर्ग के साथ संवाद किया। जबकि पार्टी के प्रदेश मंत्री अभिजात मिश्रा ने हरदोई तथा मिश्रिख, भाजपा राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य हरजीत ग्रेवल ने फिरोजाबाद तथा एटा एवं प्रदेश सरकार के पूर्व मंत्री राजेन्द्र सिंह ने जौनपुर में प्रबुद्धजनों के बीच पहुंचकर मोदी सरकार की योजनाएं प्रस्तुत की।

Next Story