×

Lucknow News: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी आईएएस एसोसिएशन की पत्रिका ‘अपडेट’ का किया विमोचन

Lucknow News: यूपी काडर के आईएएस अधिकारी शासन और प्रशासन में सबसे आगे रहे हैं। हाल ही में देश और विदेश के निवेशकों द्वारा निवेश के लिए लगभग 35 लाख करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करके हमारे प्रयासों को पुरस्कृत किया गया। अधिकारियों को और मेहनत कर एमओयू को धरातल पर उतारना है।

Network
Published on: 10 May 2023 8:51 PM GMT
Lucknow News: मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र ने यूपी आईएएस एसोसिएशन की पत्रिका ‘अपडेट’ का किया विमोचन
X
Chief Secretary Durga Shankar Mishra released the magazine Update

Lucknow News: अपने संबोधन में मुख्य सचिव ने कहा कि आई0ए0एस0 अधिकारी के रूप हमें अपने राज्य के भविष्य को आकार देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभानी होती है। भारतीय प्रशासनिक सेवा में आने के बाद हर क्षेत्र में कार्य करने का अवसर मिलता है। हमें सत्यनिष्ठा व निष्पक्षता से इस जिम्मेदारी का निर्वहन करना चाहिये। हमारी कड़ी मेहनत और समर्पण हमारे राज्य को 5 वर्षों में 1 ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था हासिल करने के लिए तेजी से विकास पथ पर ले जाएगा।

उन्होंने कहा कि यूपी काडर के आईएएस अधिकारी शासन और प्रशासन में सबसे आगे रहे हैं। हाल ही में देश और विदेश के निवेशकों द्वारा निवेश के लिए लगभग 35 लाख करोड़ के समझौता ज्ञापनों पर हस्ताक्षर करके हमारे प्रयासों को पुरस्कृत किया गया। अधिकारियों को और मेहनत कर एमओयू को धरातल पर उतारना है।

उन्होंने कहा कि लिखना एक कला है, शासकीय सेवा में अनवरत व्यस्त रहने के कारण अधिकारियों में लिखने की आदत कम पड़ जाती है। अधिकारियों को लिखने की आदत डालनी चाहिये। उन्होंने कहा कि हर दो-तीन माह में खेल प्रतियोगिता और सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन कराया जाये, इससे आई0ए0एस0 अधिकारियों के साथ उनके परिजनों द्वारा भी प्रतिभाग किया जाये। इससे उनमें प्रतिस्पर्धा और उनके अंदर छिपी प्रतिभा को प्रदर्शित करने का अवसर प्राप्त होगा। कार्यक्रम में एसोसिएशन के चेयरमैन महेश कुमार गुप्ता, पत्रिका के मुख्य संपादक रजनीश दुबे, एसोसिएशन के सचिव रंजन कुमार ने भी अपने विचार व्यक्त किये।

इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव कृषि देवेश चतुर्वेदी, प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात, प्रमुख सचिव समाज कल्याण डॉ. हरि ओम, आवास आयुक्त रणवीर प्रसाद, जिलाधिकारी लखनऊ सूर्यपाल गंगवार सहित एसोसिएशन के विभिन्न पदाधिकारी व सदस्यगण भी उपस्थित थे।

Network

Network

Next Story