×

UP Cabinet Meeting: आज सीएम योगी करेंगे बड़ा ऐलान, इतने बजे से शुरू कैबिनेट बैठक

UP Cabinet Meeting: सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज मंगलवार को कैबिनेट बैठक होगी। ये कैबिनेट बैठक सीएम आवास में शाम चार बजे बुलाई गई है। इस कैबिनेट बैठक में दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होने की संभावना है।

Jugul Kishor
Published on: 6 Jun 2023 7:57 AM GMT (Updated on: 6 Jun 2023 8:29 AM GMT)
UP Cabinet Meeting: आज सीएम योगी करेंगे बड़ा ऐलान, इतने बजे से शुरू कैबिनेट बैठक
X
सीएम योगी आदित्यनाथ ( सोशल मीडिया)

UP Cabinet Meeting: सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में आज मंगलवार (6 जून) को कैबिनेट बैठक होगी। ये कैबिनेट बैठक सीएम आवास में शाम चार बजे बुलाई गई है। इस कैबिनेट बैठक में दो दर्जन से अधिक प्रस्तावों पर चर्चा होने की संभावना है। कैबिनेट मीटिंग में सत्र 2023-24 के लिए नई तबादला नीति को भी मंजूरी मिल सकती है।

ये प्रस्ताव भी कैबिनेट मीटिंग में रखा जाएगा

कैबिनेट बैठक में नियुक्ति एवं कर्मिक विभाग को लेकर 30 जून तक समूह क से घ तक के कर्मिकों को ट्रांसफर किए जाने की संभावना है। इसके साथ ही राजधानी लखनऊ में 216 करोड़ की लागत से सीवर हाउस और कनेक्टिविटी चेंबर का निर्माण संबंधी नगर विकास विभाग के प्रस्ताव मंजूर करवाने के लिए सीएम योगी के समक्ष कैबिनेट मीटिंग में रखे जाएंगे।

डक्ट नीति को मिल सकती है मंजूरी

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार अब राज्य के अंदर बनाई जाने वाली सड़कों के किनारे जमीन के नीचे पेयजल व सीवर की पाइपलाइन बिछाने, टेलीफोन के तार. ऑप्टिकल फाइबर केबल डालने के लिए अब डक्ट का प्रावधान होगा। योगी सरकार अब इसके लिए डक्ट नीति को मंजूरी देने जा रही है। इस संबंध में लोक निर्माण विभाग के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है।

बैठक में कुछ निजी विश्वविद्यालयों की स्थापना के लिए लेटर ऑफ इंटेंट जारी करने के प्रस्तावों को स्वीकृति मिल सकती है। निवेशकों को सरकार की नीतियों के तहत प्रोत्साहन देने के प्रस्ताव को मंजूरी दी जा सकती है। इनके अलावा कैबिनेट बैठक में पर्यटन, परिवहन, गृह, प्राविधिक शिक्षा आदि विभागों के प्रस्तावों को मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा उद्यमियों के लिए नई दुर्घटना बीमा योजना शुरु कराए जाने को भी कैबिनेट मीटिंग में मंजूरी मिल सकती है। कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद लाखों उद्यमियों को फायदा होगा। इसके लिए उन्हे उद्यम पोर्टल पर रजिस्ट्रेशन करवाना होगा। इस योजना के तहत उन्हे पांच लाख रुपए का बीमा कवर दिया जाएगा।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story