×

CM Yogi: सीएम योगी ने खोला रोजगार का पिटारा, 510 चयनित अभ्यर्थियों को सौंपा नियुक्ति पत्र

CM Yogi News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर प्रदेश के प्रतिभावान युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपे। 500 से अधिक युवाओं का विभिन्न सरकारी पदों पर चयन UPPSC और UPSSSC की भर्ती परीक्षाओं के माध्यम से हुआ है।

Krishna Chaudhary
Published on: 13 July 2023 3:14 AM GMT (Updated on: 13 July 2023 8:08 AM GMT)
CM Yogi: सीएम योगी ने खोला रोजगार का पिटारा, 510 चयनित अभ्यर्थियों को सौंपा नियुक्ति पत्र
X
CM Yogi (photo: social media )

CM Yogi News: नौजवानों के बीच आज की तारीख में रोजगार सबसे बड़ा मुद्दा है। हिंदी पट्टी के तमाम राज्यों में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए गदर मचा हुआ है। प्राइवेट सेक्टर में क्रांति आने के बावजूद आज भी युवा नौकरी के मामले में निजी की जगह सरकारी को ही प्राथमिकता दे रहे हैं। यही वजह है कि योगी सरकार लगातार विभिन्न विभागों में रिक्त पदों को भर रही है। जिससे युवाओं की सरकारी नौकरी की आकांक्षी भी पूरी हो रही है और विभागों में कर्मचारी-अधिकारी की कमी भी धीरे-धीरे समाप्त हो रही है।

इसी क्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज प्रदेश के प्रतिभावान युवाओं को सरकारी सेवा में योगदान के लिए नियुक्ति पत्र सौंपा है। 500 से अधिक युवाओं का विभिन्न सरकारी पदों पर चयन UPPSC और UPSSSC की भर्ती परीक्षाओं के माध्यम से हुआ है। मुख्यमंत्री ने इन चयनित अभ्यर्थियों को गुरूवार सुबह 10 बजे राजधानी लखनऊ स्थित लोकभवन में आय़ोजित कार्यक्रम में नियुक्ति पत्र सौंपा।

कितने अभ्यर्थियों को मिला नियुक्ति पत्र ?

UPPSC और UPSSSC की भर्ती परीक्षाओं में कुल 510 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। इनमें 199 समीक्षा अधिकारी/सहायक समीक्षा अधिकारी, 138 परिवहन विभाग के कनिष्ठ सहायक अधिकारी और 128 निर्वाचन विभाग के कनिष्ठ सहायक अधिकारी शामिल हैं। मुख्यमंत्री ने सभी अभ्यर्थियों को उनके उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दीं। नियुक्ति पत्र थामे अभ्यर्थियों में खुशी और उत्साह देखते ही बन रहा था। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में सीएम योगी के अलावा वित्त मंत्री सुरेश खन्ना और परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह भी शामिल हुए ।

अभ्यर्थियों को सीएम योगी ने दी ये सलाह

मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ ने इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले 6 साल से ईमानदारी से किए गए कार्यों के चलते यूपी में बदलाव दिखाई रहा है। कोरोना काल में तीन बड़े चुनाव होने के बावजूद 55 हजार नियुक्ति पत्र दिए हैं। इसके बाद उन्होंने अभ्यर्थियों की ओर मुखातिब होते हुए कहा कि मैं खुद अपेक्षा रखता हूं कि जिस ईमानदारी से आपकी नियुक्ति हुई है। उसी ईमानदारी से आप करेंगे। आज नियुक्ति पर कोई उंगली नहीं उठा सकता, आरक्षण का लाभ हर किसी को मिल रहा है।

बंगाल पंचायत चुनाव में हिंसा को लेकर साधा निशाना

सीएम योगी आदित्यनाथ ने मंच से विरोधियों को भी निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि यूपी में पंचायत चुनाव, विधानसभा चुनाव और हाल ही में संपन्न हुआ निकाय चुनाव बिना किसी हिंसा और बूथ कैप्चरिंग जैसी घटनाओं के बगैर पूर्ण हुआ। निकाय चुनाव में 6 करोड़ मतदाताओं ने हिस्सा लिया। लेकिन बंगाल में पंचायत चुनाव के दिन हिंसा हुई और मतदान के दिन हिंसा हुई। जिसमें निर्दोष मारे गए। ये लोग लोकतंत्र का ढिंढोरा पिट रहे हैं।

शनिवार को 227 आरक्षियों को थमाया था नियुक्ति पत्र

इससे पहले शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशल खिलाड़ी कोटे से चयनित 227 आरक्षियों को नियुक्ति पत्र थमाया था। इन्हें यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने पुलिस की नौकरी के लिए चयनित किया था। एक दिन पहले यानी शुक्रवार 7 जुलाई को सीएम योगी ने यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा चयनित 1148 दारोगा को नियुक्ति पत्र बांटे थे। इनमें 217 सब-इंस्पेक्टर (गोपनीय), 587 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (क्लर्क) और 344 असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (अकाउंट्स) शामिल हैं।

इस दौरान यूपी सीएम ने बताया था कि विगत छह सालों में प्रदेश में 5 लाख से अधिक सरकारी नौकरियां युवाओं को दी गई हैं। इस अवधि में अकेले पुलिस विभाग में ही 1.56 लाख से अधिक नियुक्तियां हुई हैं।
बता दें कि आम चुनाव में अब महज 7-8 महीने शेष रह गए हैं। अन्य मुद्दों की तरह रोजगार भी इस बड़ा मुद्दा होगा, जिस पर विपक्ष शुरू से ही मोदी सरकार पर हमलावर है। ऐसे में चुनाव आने से पहले सबसे अधिक सीटों वाले उत्तर प्रदेश में बड़े पैमाने पर सरकारी पदों पर नियुक्तियां कर भाजपा सरकार युवाओं का भरोसा जीतना चाह रही है

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story