×

Lucknow News: लखनऊ में बड़ा धमाका, घर के अंदर स्कूटी में ब्लास्ट

Lucknow Electric Scooter Blast: राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में बुधवार को एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में ब्लास्ट हो गया। हादसे के दौरान स्कूटर घर में खड़ा चार्ज हो रहा था।

Jugul Kishor
Published on: 9 Aug 2023 8:54 AM GMT (Updated on: 9 Aug 2023 9:22 AM GMT)
Lucknow News: लखनऊ में बड़ा धमाका, घर के अंदर स्कूटी में ब्लास्ट
X
स्कूटी में ब्लास्ट ( आशुतोष त्रिपाठी)

Lucknow Electric Scooter Blast: राजधानी लखनऊ के ठाकुरगंज इलाके में बुधवार को एक इलेक्ट्रिक स्कूटी में ब्लास्ट हो गया। हादसे के दौरान स्कूटी घर में खड़ी चार्ज हो रही थी। अचानक उसमें तेज धमाके की आवाज के बाद आग लग गई। इसके बाद घर के अंदर भगदड़ मच गई। धमाके की सूचना दमकल विभाग को दी गई। मौके पर पहुंचे दमकलकर्मियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। लेकिन, आग लगने से स्कूटी पूरी तरह जलकर खाक हो गई। हादसे में घर का फर्नीचर समेत अन्य सामान भी जल गया है।

घर के अंदर चार्ज हो रही थी स्कूटी

एफएसओ चौक ने बताया कि जल निगम रोड निवासी मोहम्मद नसीम बुधवार सुबह घर के अंदर स्कूटी चार्ज कर रहे थे। इसी दौरान स्कूटी में तेज धमाके के साथ ब्लास्ट हो गया और देखते ही देखते पूरे घर में आग फैल गई। नसीम ने पहले आग को बुझाने का प्रयास किया।लेकिन, जब आग नहीं बुझी तो उन्होने दस बजकर बारह मिनट पर दमकल विभाग को आग लगने की सूचना दी। चौक फायर स्टेशन से पहुंची टीम ने करीब 45 मिनट की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसके अलावा घर के तीन लोग भी अंदर फंस गए, जिन्हे दमकलकर्मियों में बाहर निकाला। गनीमत ये है कि घर के सभी लोग सुरक्षित है, सिर्फ घर का सामान जला है। उन्होने कहा कि शुरूआती जांच में पता चला है कि स्कूटी में ब्लास्ट शार्ट सर्किट के कारण हुआ।

LDA कॉलोनी में लगी थी भीषण आग

राजधानी लखनऊ के टिकैतटराय की एलडीए कॉलोनी में शनिवार ( 5 अगस्त) की सुबह एक घर में आग लग गई थी। देखते ही देखते आग की लपट निकलने लगी थी। कुछ ही देर में पूरे घर में धुआं भर गया था। दमकल की तीन गाड़ियों ने समय रहते आग पर काबू पाया था। वहीं, आग से घर में फंसे मौजूद तीन महिलाओं और दो बच्चों को दमकल कर्मियों ने सीढ़ी से छत के रास्ते नीचे उतारा था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story