×

Lucknow Famous Samosa: इतनी वैरायटी के समोसे कभी नहीं खाये होंगे आपने, जानिए लखनऊ में कहाँ है ये शॉप

Lucknow Famous Samosa: अगर आपको समोसे की 24 तरह की वैराइटी मिल जाये तो ऐसे में आप किसे चुनेंगे और किसे छोड़ेंगे? अगर आपको भी इन्हे चखने का मन है तो आ जाइये लखनऊ अलीगंज के इंजीनियरिंग चौराहा पर।

Shweta Shrivastava
Published on: 9 Aug 2023 5:33 AM GMT
Lucknow Famous Samosa: इतनी वैरायटी के समोसे कभी नहीं खाये होंगे आपने, जानिए लखनऊ में कहाँ है ये शॉप
X
Lucknow Famous Samosa (Image Credit-Social Media)

Lucknow Famous Samosa: शाम के नाश्ते में जब छोटी मोटी भूख लगती है तो ऐसे में चाय के साथ समोसे लगभग हर भारतीय को पसंद होते हैं। ऐसे में अगर हम आपके समोसे में आलू की जगह कुछ और स्टाफिंग की बात करें तो आपको थोड़ा अटपटा लग सकता है। सालों से आपने समोसे में आलू को ही प्रीफर किया होगा। शायद ही आपने समोसे खरीदते वक़्त दूकानदार से आलू वाले समोसे की मांग की हो,क्योंकि ये तो लाज़मी सी ही बात है न कि समोसे हैं तो उसमे तो आलू ही होगा। लेकिन लखनऊ में इस अवधारणा को बदला है इंजीनियरिंग चौराहा अलीगंज के एक शख्स ने। आइये जानते हैं कैसे।

समोसे की 24 तरह की वैराइटी

अगर आपको समोसे की 24 तरह की वैराइटी मिल जाये तो ऐसे में आप किसे चुनेंगे और किसे छोड़ेंगे? अगर आपको भी इन्हे चखने का मन है तो आ जाइये लखनऊ अलीगंज के इंजीनियरिंग चौराहा पर जहाँ आपको 24 प्रकार के समोसे मिल जायेंगे जिनमे 9 प्रकार के पनीर समोसे शामिल हैं। ये दुकान काफी पॉपुलर है और लोग यहाँ काफी संख्या में आते हैं। इन समोसों में तंदूरी पनीर समोसा,मटर मशरूम समोसा, वेज कीमा पनीर समोसा, आलू मटर पनीर समोसा, कॉर्न पिज्जा समोसा, तंदूरी चाप समोसा और मलाई पनीर समोसा जैसी ढेरों वैरायटी है।

अब आपके मन में ये विचार भी आ रहा होगा कि समोसे में इतनी वैराइटी है तो ये काफी महंगा भी होगा तो हम आपको बता दें कि यहाँ आपको हर तरह की वैराइटी के समोसे 10 रूपए से लेकर 30 रूपए तक मिल जायेंगे। इसमें आपको अच्छी खासी मात्रा में स्टाफिंग भी मिल जाएगी। साथ ही आप एक बार जब यहाँ के समोसे खाएंगे तो बार बार यहाँ आएंगे। ये दूकान समोसा जंक्शन के नाम से मशहूर है जो इंजीनियरिंग कॉलेज चौराहा पेट्रोल पंप, दुकान नंबर 17/18, आदर्श कॉम्प्लेक्स के दाईं ओर लेन पर स्थित है।

यहाँ समोसे सुबह 11 बजे से मिलते हैं। तो आप भी इन समोसों को खाकर हमने कमेंट सेक्शन में ज़रूर बताइयेगा कि आपको इनका स्वाद कैसा लगा।

Shweta Shrivastava

Shweta Shrivastava

Next Story