TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Lucknow News: आत्मा कार्मिक वेलफ़ेयर एसोसिएशन के कर्मचारियों ने 8 महीने से मानदेय का भुगतान ना होने पर दिया धरना

Lucknow News: बजट की उपलब्ध होने के बावजूद भी आठ माह से मानदेय का भुगतान न होने के कारण प्रदेश के सभी कार्मिक कृषि भवन लखनऊ पर शान्त पूर्वक धरना प्रदर्शन उपरान्त कृषि निदेशक के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

Anant Shukla
Published on: 22 Aug 2023 11:37 AM GMT
Lucknow News: आत्मा कार्मिक वेलफ़ेयर एसोसिएशन के कर्मचारियों ने 8 महीने से मानदेय का भुगतान ना होने पर दिया धरना
X
Lucknow News (Photo - Social Media)

Lucknow News: राजधानी लखनऊ में आज यानी मंगलवार को कृषि भवन के सामने आत्मा कार्मिक वेलफ़ेयर एसोसिएशन के कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन किया। उनका आरोप है कि पिछले 8 महीने से सैलरी का भुगतान नहीं हुआ है। ऐसे में अब प्रदर्शन ही एक रास्ता बचा है।

बजट की उपलब्ध होने के बावजूद भी आठ माह से मानदेय का भुगतान न होने के कारण प्रदेश के सभी कार्मिक कृषि भवन लखनऊ पर शान्त पूर्वक धरना प्रदर्शन उपरान्त कृषि निदेशक के माध्यम से मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा।

प्रमुख मांग

बता दें के संगठन के संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुसंग के द्वारा 01 जुलाई और 10 अगस्त को पत्राचार कर कृषि निदेशालय एवं उत्तर प्रदेश शासन को अनुरोध किया गया था कि कार्मिको का विगत माह का बकाया मानदेव का तुरंत एक मुस्त भुगतान किया जाये। लेकिन इसके बाद भी आठ माह बीत गया इस संबन्ध में शासन या प्रशासन द्वारा संगठन को कोई सूचना उपलब्ध नहीं करायी गयी। कृषि विभाग के कृषि तकनीकी प्रबन्ध अभिकरण (आत्मा) योजना अन्तर्गत कार्यरत कार्मिक बी०टी०एम० ए०टी०एम० एवं कम्प्यूटर प्रोग्रामर विगत 15 वर्षों से विभाग में सेवा दे रहे है। लेकिन बजट उपलब्ध होते हुए भी 08 माह का मानदेय भुगतान नही किया गया है।

कर्मचारियो का मानदेय समय से न मिलने से सभी आत्मा कार्मिक आर्थिक व मानसिक रूप से पीड़ित, परिवार के भरण पोषण एवं विभागीय कार्यो के संचालन मे अत्यंत कठिनाईयो का सामना करना पड़ रहा है।

बता दें कि यह पहली दफा नहीं जब कृषिक विभाग में तैनात आत्मा कर्मचारियों का वेतन रोका गया। इससे पहले भी कई बार नौ महीने तक के वेतन रोका गया था। उस समय भी संघ को सड़क पर उतरना पड़ा था। प्रदेश के वेलफेयर एसोसिएशन के कर्मचारियों एवं पदाधिकारियों नें मुख्यम मंत्री को संबोधित ज्ञापन भी सौंपा।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story