×

Sonbhadra News: बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ताओं का भड़का गुस्सा, उपकेंद्र का घेराव कर लगाए नारे, किया प्रदर्शन

Sonbhadra News: शाहगंज बाजार और आसपास के गांवों में अनियमित बिजली कटौती और लो वोल्टेज से परेशान उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को भड़क गया। जमकर नारेबाजी और प्रदर्शन किया।

Kaushlendra Pandey
Published on: 22 Aug 2023 11:05 AM GMT
Sonbhadra News: बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ताओं का भड़का गुस्सा, उपकेंद्र का घेराव कर लगाए नारे, किया प्रदर्शन
X
बिजली कटौती को लेकर उपभोक्ताओं ने उपकेंद्र पर किया प्रदर्शन: Photo-Newstrack

Sonbhadra News: शाहगंज बाजार और आसपास के गांवों में अनियमित बिजली कटौती और लो वोल्टेज से परेशान उपभोक्ताओं का गुस्सा मंगलवार को भड़क गया। बिजली विभाग के अधिकारियों से लगातार गुहार के बावजूद स्थिति में सुधार न आने से भड़के सैकड़ों उपभोक्ता नारेबाजी करते हुए शाहगंज उपकेंद्र पहुंचे। उपकेंद्र का घेराव करने के साथ ही, जमकर नारेबाजी की और प्रदर्शन किया। पूर्व सपा विधायक रमेश चंद्र दुबे और पूर्व जिला पंचायत सदस्य ईश्वरी सिंह की अगुवाई में उपभोक्ताओं ने इसको लेकर एसडीओ विद्युत को एक ज्ञापन सौंपा और बिजली कटौती-लो वोल्टेज से निजात की मांग की।

2 दिन में आपूर्ति में नहीं हुआ सुधार तो सपा करेगी आंदोलन

उपभोक्ताओं के समर्थन में पहुंचे सपा के पूर्व घोरावल विधायक इं. रमेश चंद्र दुबे ने विद्युत दुर्व्यवस्था पर जमकर निशाना साधा। अधिकारियों से इसको लेकर नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर दो दिन के भीतर क्षेत्र की आपूर्ति में सुधार नहीं हुआ तो सपा बड़े आंदोलन के लिए बाध्य होगी। कहा कि पिछले कई दिनों से विधानसभा घोरावल में विद्युत आपूर्ति का संकट बना हुआ है। शाहगंज कस्बे में संचालित 33 केवीए विद्युत उपकेंद्र से जुड़े दर्जनों गांवों में होने वाली आपूर्ति में लो वोल्टेज और अनियमित कटौती ने लोगों का जीना दूभर कर दिया है। एक तरफ बिजली कटौती दूसरी तरफ भारी उमस लोगों को तड़पा दे रही है। पूर्व विधायक ने सरकार को भी आड़े हाथों लिया। कहा कि एक तरफ तो जनता को 24 घंटे बिजली का सपना दिखाया जा रहा है। दूसरी तरफ मनमानी कटौती कर तड़पने के लिए छोड़ दिया जा रहा है।

लगातार गुहार के बाद भी सामने नहीं आई राहत की कोई पहल

प्रधान पति इरफान खान, श्याम बिहारी जायसवाल, अनिल सिंह, संजय सिंह पटेल, मन्ना खां, गोविंद केशरी, सूरज पांडेय, रविंद्र कुशवाहा, घनश्याम, संजय, नसीम, अख्तर खान आदि ने भी मनमानी बिजली कटौती और लो वोल्टेज को लेकर नाराजगी जताई। कहा कि कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों-कर्मचारियों से गुहार लगाई गई लेकिन इस समस्या से निजात के लिए अब तक कोई पहल सामने नहीं आ सकी है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story