Lucknow News: गड़बड़झाला मार्केट में लगी भीषड़ आग, दमकल कर्मियों ने घंटों में कड़ी मशक्कत से बुझाई आग

Lucknow Fire: अमीनाबाद स्थित गड़बड़ झाला मार्केट में भीषड़ आग लगी। दमकलकर्मियों ने घंटों में कड़ी मशक्कत के बाद आग बुझाई।

Snigdha Singh
Published on: 20 May 2023 10:48 AM GMT (Updated on: 20 May 2023 12:44 PM GMT)
Lucknow News: गड़बड़झाला मार्केट में लगी भीषड़ आग, दमकल कर्मियों ने घंटों में कड़ी मशक्कत से बुझाई आग
X
घटनास्थल पर आग बुझाते दमकलकर्मी (फोटोः आशुतोष त्रिपाठी)

Fire in Lucknow: लखनऊ के अमीनाबाद की गड़बड़झाला मार्केट में अज्ञात कारणों से आग लग गई। कई कॉस्मेटुक की दुकाने जलकर खाक हो गई है। भीषण आग लगने से व्यापारियों मे हड़कंप मच गया। सूचना पर फायर ब्रिगेड के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। हालांकि अभी भी आग बुझाई जा रही है। आग से व्यापारियों की दुकानें जलने से लाखों का नुकसान हो गया।

अमीनाबाद थाना क्षेत्र के अंतर्गत शनिवार को तड़के अज्ञात कारणों से आग लग गई। घूमने-टहलने निकले लोगों ने धुआं और लपटें उटतें देखी तो पुलिस और फायर ब्रिगेड को सूचना दी। मौके पर दमकल की तीन गाड़ियां पहुंची। करीब दो दर्जन पहुंचे दमकल कर्मियों ने घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा सके। वहीं, गड़बड़ झाला स्थित मार्केट में व्यापारियों की कॉस्मेटिक की दुकानें जलकर खाक हो गई। आग की सूचना मिलते ही व्यापारियों में अफरा-तफरी मच गई। बड़ी संख्या में लोग एकत्रित हुए। व्यापारियों का कहना है कि लाखों का जमा सामान जल गया है। इसकी भरपाई कौन करेगा। हालांकि अभी ये साफ नहीं हुआ है कि कितने का नुकसान हुआ है।

आस-पास के मकान खाली हुए

आग की उठती लपटों का देखकर आस-पास के घरों में रहने वाले लोगों में दहशत हो गई। लोग अपने अपने घरों को छोड़कर सड़को पर आ गए है। आनन-फानन में दमकल कर्मियों के साथ आग बुझाने में मदद करने लगे। हालांकि इसमें किसी की जान की हानि नहीं हुई है। फिलहाल दमकल कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया है।

कपड़े के शो रूम मे लगी थी आग

शुक्रवार को भी लखनऊ के आशियाना स्थित एक कपड़े के शोरूम में आग लग गई थी। इस आग में भी लाखों के कपड़े जलकर राख हो गए थे। शॉर्ट सर्किट की वजह से आग बताई जा रही थी। मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ियां करीब तीन घंटे में आग बुझा पाई थी।

Snigdha Singh

Snigdha Singh

Next Story