×

Jal Jeevan Mission: जल जीवन मिशन: फील्ड में चल रहे निर्माण कार्यों की पड़ताल, जल शक्ति मंत्री करेंगे साप्ताहिक समीक्षा

Jal Jeevan Mission: जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा जल जीवन मिशन के तहत चल रहे निर्माण में कमी को फ़ील्ड में काम कर रहे कर्मचारी व अधिकारी दर्ज करें और उसकी रिपोर्ट दें।

By
Published on: 24 July 2023 1:36 PM GMT
Jal Jeevan Mission: जल जीवन मिशन: फील्ड में चल रहे निर्माण कार्यों की पड़ताल, जल शक्ति मंत्री करेंगे साप्ताहिक समीक्षा
X
जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह: Photo- Newstrack

Lucknow News: जल जीवन मिशन के तहत चल रहे निर्माण में कमी को फ़ील्ड में काम कर रहे कर्मचारी व अधिकारी दर्ज करें और उसकी रिपोर्ट दें। निर्माण कार्य में कमियां मिलने पर जिम्‍मेदार संस्‍था पर सख्‍त कार्रवाई करें। ये बातें सोमवार को जल शक्ति मंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने तब कही जब वो गोमतीनगर के किसान बाजार स्थित राज्य पेयजल एवं स्वच्छता मिशन कार्यालय का औचक निरीक्षण करने पहुंचे।

स्वतंत्र देव सिंह ने की कर्मचारियों की उपस्थिति शीट की जांच

कार्यालय पहुंचकर उन्‍होंने उपस्थिति शीट मांगी और कर्मचारियों का मिलान किया। इस दौरान जो भी कर्मचारी अनुपस्थित रहे या कार्यालय के बाहर मिले उनके खिलाफ कार्रवाई के सख्त निर्देश दिए।

उन्‍होंने अधिकारियों के साथ बैठक में थर्ड पार्टी एजेंसियों की नकेल कसते हुए उनको निर्धारित समय सीमा पर कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा की फील्ड में लगे एक-एक कर्मी निर्माण में कमी को दर्ज करें और उसकी रिपोर्ट दें। इस बीच निर्माण में कोई कमी निकलती है तो जिम्‍मेदार संस्‍था पर सख्‍त कार्रवाई करें।

टीपीआई एजेसियों की साप्ताहिक समीक्षा के निर्देश

इस दौरान उन्‍होंने टीपीआई एजेंसियों के अधिकारियों से सवाल भी पूछे। उन्होंने प्रत्येक सोमवार को टीपीआई एजेसियों की साप्ताहिक समीक्षा के भी निर्देश दिए। उन्होंने सभी कर्मचरियों को प्रधानमंत्री मोदी की महत्‍वाकांक्षी हर घर जल योजना को समय सीमा तक हर हाल में जन-जन तक पहुंचाने के भी निर्देश दिए।

Next Story