×

Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट ने उड़ान सुरक्षा के लिए बैठक की, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Lucknow Airport:आयुक्त ने हवाईअड्डे के अधिकारियों को विभिन्न सरकारी विभागों से पूर्ण समर्थन दिया गया।

Anant Shukla
Published on: 27 May 2023 8:27 AM GMT (Updated on: 27 May 2023 10:36 AM GMT)
Lucknow News: लखनऊ एयरपोर्ट ने उड़ान सुरक्षा के लिए बैठक की, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X
Lucknow Airport News

Lucknow News: चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (सीसीएसआईए) द्वारा शुक्रवार को लखनऊ जिला प्रशासन और अन्य संबन्धीत विभागो के साथ एयरपोर्ट एनवायरनमेंट मैनेजमेंट कमेटी (AEMC) की बैठक की।

इन विषयों पर हुई चर्चा

हवाईअड्डे के आसपास अवैध निर्माण, मांस की अवैध दुकानें, पेड़ों / भवनों / संरचनाए, कानपुर रोड पर हवाई अड्डे की सीमा के पास अवैध वाहन पार्किंग, जल भराव, शहर और हवाई अड्डे की नालियों का विलय करना, हवाई अड्डे के करीब पक्षियों और वन्यजीवों को आकर्षित करने वाले कचरे के उचित निपटान पर चर्चा की गई। आयुक्त ने हवाईअड्डे के अधिकारियों को विभिन्न सरकारी विभागों से पूर्ण समर्थन देने और उड़ान सुरक्षा से संबंधित मुद्दों को जल्द से जल्द हल करने का आश्वासन दिया।

बैठक में ये हुए शामिल

बैठक में लखनऊ हवाई अड्डे (सीसीएसआईए) से उड़ान सुरक्षा बढ़ाने पर चर्चा हुई। बैठक की अध्यक्षता रण विजय यादव, अपर आयुक्त - प्रशासन, लखनऊ मण्डल, लखनऊ ने की. बैठक में लखनऊ एयरपोर्ट के अधिकारी, डीजीसीए, एएआई, एयरलाइंस, राजस्व विभाग, लखनऊ विकास प्राधिकरण और उत्तर प्रदेश राज्य वन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।

गो फर्स्ट की सभी उड़ाने 28 मई तक रद्द

वित्तीय संकट से जूझ रही गो फर्स्ट विमान कंपनी ने 28 मई तक अपनी सभी उड़ानें निरस्त कर दी हैं। बता दें कि कंपनी के विमानों का संचालन 3 मई से बंद है। कंपनी द्वारा दाखिल दिवालिया याचिका में कहा गया था कि वह भारी वित्तीय संकट से जूझ रही है। वही नगर विमानन महानिदेशालय डीजीसीए ने गो फर्स्ट को अपना रिवाइवल प्लान 30 दिन के अंदर सौंपने के लिए कहा है। डीजीसीए द्वारा यह आदेश गो फर्स्ट को जारी किए गए कारण बताओ नोटिस का जवाब आने के बाद जारी किया।

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story