×

ICSE ISC Board Result 2023: लखनऊ की बेटियों ने नाम किया रोशन, कक्षा 10 व 12 में शानदार स्कोर किया

Lucknow ICSE Board Result Check Toppers List: बिना किसी कोचिंग के इन बेटियों ने परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है।

Newstrack
Published on: 15 May 2023 8:38 AM GMT (Updated on: 15 May 2023 11:46 AM GMT)
ICSE ISC Board Result 2023: लखनऊ की बेटियों ने नाम किया रोशन, कक्षा 10 व 12 में शानदार स्कोर किया
X
Lucknow ICSE Board Result Check Toppers List

ICSE ISC Board Result 2023: लखनऊ की दो बहनों ने कक्षा 12 और कक्षा 10 की बोर्ड परीक्षा में शानदार स्कोर करके शहर का नाम रोशन किया है। लखनऊ में विकासनगर निवासी फरीद अब्बासी को अपनी बेटियों की शानदार सफलता पर नाज़ है। उनकी बड़ी बेटी फराह अब्बासी ने आईएससीई की कक्षा 12 की परीक्षा में पीसीएम में 97 फीसदी अंक हासिल किए हैं। सबसे बड़ी बात ये है कि फराह ने बिना किसी कोचिंग या ट्यूशन के यह सफलता हासिल की है। कोलकाता के हेरिटेज स्कूल की छात्रा मान्या गुप्ता ने आईएससी परीक्षा में 99.75% फीसदी अंक पाकर ऑल इंडिया टॉप किया है।

मान्या गुप्ता ने किया इंडिया टॉप

राईबा की बेहतरीन सफलता

पढ़ाई में बेहद तेज फराह जेईई मेन्स के लिए भी क्वालीफाई कर चुकी हैं। फराह सीएमएस अलीगंज 1 ब्रांच की छात्रा हैं। फराह अब्बासी ने बताया कि उसका ध्येय देश के टॉप आईआईटी से इंजीनियरिंग की पढ़ाई करना है। फराह की छोटी बहन राईबा अब्बासी ने आईसीएसई की कक्षा दस बोर्ड परीक्षा में 94 फीसदी स्कोर किया है। राईबा सेंट जोसेफ कालेज, सीतापुर रोड की छात्रा हैं। राईबा ने भी कभी कोई कोचिंग या ट्यूशन नहीं लिया। राईबा ने बताया कि उसका टारगेट क्लैट क्वालीफाई करके लॉ की पढ़ाई करने का है।

अगर विषय में है रुचि नहीं पड़ती कोचिंग की जरुत

फराह और राईबा के पेरेंट्स ने बताया कि उनकी बेटियों को सिर्फ और सिर्फ पढ़ाई का शौक और लगाव है। उनके लिए पढ़ाई और देश दुनिया की जानकारी हासिल करना ही एकमात्र शौक है। फराह और राबिया ने कहा कि उनके पेरेंट्स ने हमेशा अनुकूल माहौल दिया, सपोर्ट किया और हौसलाअफजाई की। फ़राह ने कहा कि अपने सब्जेक्ट्स में रुचि लेने, फोकस हो कर पढ़ाई करने से किसी कोचिंग की जरूरत ही नहीं है। फराह और राईबा के पिता एक वरिष्ठ पत्रकार हैं, जबकि मां एक गृहणी हैं।

लखनऊ में अन्वेषा ने हासिल किये 98.8 फीसदी नंबर

वहीं, दसवीं में लखनऊ की सी.एम.एस महानगर शाखा शहर की अन्वेषा सिंह पुत्री प्रदीप सिंह बब्बू ने 98.8 फीसदी अंक हासिल किये हैं। अन्वेषा की इस सफलता से पिता का नाम तो ऊंचा हुआ ही है, प्रदेश व देश में लखनऊ का भी मान बढ़ा है।

Newstrack

Newstrack

Next Story