Lucknow Road Accident: लखनऊ में दर्दनाक सड़क हादसा, कार और ट्रक में आमने-सामने भीषण टक्कर, तीन की मौत , दो घायल

Lucknow Road Accident: हादसे को बाद आसपास के लोगों ने घायलों को तुरंत अस्पताल ले गए जहां 3 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत हो गई। ये हादसा लखनऊ-हरदोई हाईवे पर हुआ

Anant Shukla
Published on: 19 May 2023 10:04 AM GMT (Updated on: 19 May 2023 11:20 AM GMT)
Lucknow Road Accident: लखनऊ में दर्दनाक सड़क हादसा, कार और ट्रक में आमने-सामने भीषण टक्कर, तीन की मौत , दो घायल
X
Chhattisgarh Road Accident

Lucknow Road Accident: लखनऊ के रहीमाबाद इलाके में भीषण सड़क हादसा (Lucknow Sadak Hadsa) हो गया है। तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर ट्रक से टकराई, जिससे हादसे में 3 लोगों की मौत, 2 लोग घायल। हादसे को बाद आसपास के लोगों ने घायलों को तुरंत अस्पताल ले गए जहां 3 लोगों की इलाज के दौरान हुई मौत हो गई जबकि दो लोगों की हालत स्थिर बताया जा रहा है। ये हादसा लखनऊ-हरदोई हाईवे पर उस समय हुआ जब एक अनियंत्रित कार ट्रक से टकराई।

जब स्थानीय लोगो की नजर पड़ी तो लोगो ने पुलिस को फोन कर घटना सूचना दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया जहाँ इलाज के दौरान तीन लोगों की मौत हो गयी। जबकि दो लोगों की स्थिति स्थिर बनी हुई है। पुलिस शव का पंचनामा भर के कार्यवाही करने में जुटी है। इस भयानक हादसे की जानकारी जब परिजनों को हुई तो परिवार में कोहराम मच गया।

उत्तर प्रदेश में लगातार हो रहे भिसड़ सड़ दुर्घटना सरकार के लिए चुनौती बनी हुई है। प्रदेश के 20 ऐसे जिले हैं जहां अधिक दुर्घटना होती है, जिसमें लखनऊ चौथे स्थान पर है। इन 20 जिलों में सड़क दिर्घटना के कारण हुई मौतें 43 प्रतिशत है। जबकि अन्य 65 जिलों में जान गंवाने वालों की संख्या 57 प्रतिशत है।

हादसों में कानपुर व प्रयागराज सबसे आगे

सड़क हादसों में कानपुर और प्रयागराज शीर्ष पर हैं। जबकि अन्य 20 जिलों में- आगरा, बुलंदशरह, लखनऊ, मथुरा, अलीगढ़, उन्नाव, हरदोई, बरेली, होरखपुर, फतेहपुर, गौतमबुद्ध नगर, सीतापुर, मेरठ, गाजियाबाद, जौनपुर, फिरोजाबाद और रायबरेली शामिल हैं। इन जिलों में पिछले पांच सालों में औरत मृत्युदर 9214 है। जबकि दुर्घटनाओं में मृत्युदर का औसत 21576 है।

खबर अभी अपडेट हो रही है...

Anant Shukla

Anant Shukla

Next Story